Saturday, Apr 27 2024 | Time 12:09 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मां के मोक्ष की कामना लेकर पदयात्रा पर निकलीं आस्था अग्निहोत्री

ऊना, 29 मार्च (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के उप मुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री की बेटी डॉ. आस्था अग्निहोत्री अपनी मां के लिए मोक्ष की कामना लेकर माता श्री चिंतपूर्णी के दरबार के लिए पद यात्रा पर निकली है। शुक्रवार सुबह अपने गोंदपुर जयचंद स्थित निवास आस्था कुंज से पिता मुकेश अग्निहोत्री के साथ उन्होंने यह पैदल यात्रा शुरू की। तीन दिन तक चलने वाली इस पैदल यात्रा का पहला पड़ाव उनके अपने ही विधानसभा क्षेत्र में शुक्रवार रात को रहने वाला है।
गौरतलब है कि श्री अग्निहोत्री की विधानसभा चुनावों में जीत के बाद उनकी धर्मपत्नी सिम्मी अग्निहोत्री अक्सर माता चिंतपूर्णी की पैदल यात्रा पर जाती थी। वहीं अपनी माता के मोक्ष के लिए अब उनकी बेटी आस्था अग्निहोत्री माँ चिंतपूर्णी के दर्शनों के लिए पैदल रवाना हुई है।
इस मौके पर डा. आस्था ने कहा कि उनकी माता डॉक्टर सिम्मी अग्निहोत्री बेहद धार्मिक स्वभाव की थी। अपने देहांत के समय डॉक्टर सिम्मी अग्निहोत्री माता के भव्य जागरण की तैयारी में लगी थी। लेकिन नियति को कुछ और मंजूर था और उनकी माता की यह इच्छा पूरी नहीं हो सकी।
माता के प्रति रखे गए जागरण समारोह के अधूरा रहने के चलते उनकी मां को मोक्ष प्राप्ति में किसी प्रकार की बाधा न आए इसलिए उन्होंने माता श्री चिंतपूर्णी के दरबार की यह पैदल यात्रा शुरू की है। जिस पर उनके पिता एवं उपमुख्यमंत्री मुकेश अग्निहोत्री कदम से कदम मिलाते हुए साथ चल रहे हैं।
सं.संजय
वार्ता
image