Friday, Apr 26 2024 | Time 08:20 Hrs(IST)
image
दुनिया


मोगादिशु में कार बम विस्फोट में कम से कम चार लोगों की मौत, 12 घायल

मोगादिशु, 22 मई (वार्ता) सोमालिया की राजधानी मोगादिशु में बुधवार सुबह कार में हुए जोरदार विस्फोट में कम से कम चार लोग मारे गये और 12 अन्य घायल हो गये। पुलिस और चिकित्सा सूत्रों ने यह जानकारी दी।
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि यह घटना बाेंदहेरे जिले में हुई और इस समय वहां एक पुलिस चेक पोस्ट पर वाहनों की जांच की जा रही थी तभी इस कार में जोरदार विस्फोट हुआ। उन्होंने बताया कि यह विस्फोट एक यातायात व्यस्त क्षेत्र में हुआ और अभी तक चार लोगों के मारे जाने की पुष्टि हुई है तथा घटना के बारे में विवरण जुटाया जा रहा है।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि मृतकों में सोमालियाई सेना का एक अधिकारी और उसके अंगरक्षक शामिल हैं और घायलों में एक सांसद भी हैं।
मोगादिशु निशुल्क एंबुलेंस सेवा के निदेशक अब्दुल कादिर अब्दीरहमान अदान ने बताया कि अभी तक घटनास्थल से 12 घायलों को अस्पतालों में लाया जा चुका है।
इस विस्फोट की जिम्मेदारी अल शबाब संगठन ने ली है जो अलकायदा से जुड़ा है।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

जिम्बाब्वे के राष्ट्रपति ने कैबिनेट में किया फेरबदल

25 Apr 2024 | 11:21 PM

हरारे, 25 अप्रैल (वार्ता) श्री एमर्सन मनांगाग्वा ने जिम्बावे में पिछले वर्ष अगस्त में हुये चुनाव में दोबारा राष्ट्रपति बनने के बाद अपने मंत्रिमंडल में फेरबदल किया है।

see more..
पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

पाकिस्तान में सैन्य अभियान में तीन आतंकवादी मारे गये

25 Apr 2024 | 8:45 PM

इस्लामाबाद, 25 अप्रैल (वार्ता) पाकिस्तान के उत्तर-पश्चिम खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में सुरक्षा बलों के एक अभियान में तीन आतंकवादियों को मार गिराया है।

see more..
image