Saturday, Apr 27 2024 | Time 04:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


मेडिकल कालेजों की फीसों में बढ़ोतरी की छात्र संघ ने की निंदा

जालंधर, 28 मई (वार्ता) पंजाब स्टूडेंट्स फेडरेशन (पीएसएफ) और शहीद भगत सिंह नौजवान सभा (एसबीवाईएफ) ने मेडिकल कालेजों की फीस में राज्य सरकार की तरफ से की गयी भारी वृद्धि की कड़ी निंदा करते हुए इस फ़ैसले के ख़िलाफ़ डटकर संघर्ष करने का एलान किया है।
उल्लेखनीय है कि पंजाब सरकार ने सरकारी मेडिकल कालेजों की फीस में 77 फीसदी और प्राइवेट कालेजों की फीस में 33 फीसदी के तर्क रहित वृद्धि का फ़ैसला किया है।
पीएसएफ के प्रांतीय संयोजक मनजिन्दर सिंह ढेसी, प्रदेश समिति सदस्य गगनदीप सरदूलगड़• और एसबीवाईएफ के प्रांतीय महासचिव शमशेर सिंह बटाला ने आज यहां जारी एक सांझे बयान में कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह का नेतृत्व वाली कांग्रेस सरकार के उक्त फ़ैसले के साथ एक ही झटके में राज्य के भारी संख्या में होनहार विद्यार्थी मेडिकल शिक्षा से वंचित हो जाएंगे। उन्होंने कहा कि ऐसे सभी निर्णय केंद्र की मोदी सरकार और अलग-अलग राज्यों की सरकारों की तरफ से गरीबों, हाशियागत आबादी समूहों, ख़ास कर दलितों, आदिवासियों को उच्च शिक्षा से महरूम करने की साजिशों के अंतर्गत गढ़े गये शिक्षा के निजीकरण और व्यापारीकरण के फार्मूले के अंतर्गत किये जा रहे हैं।
इन नेताओं ने राज्य के विद्यार्थियों-नौजवानों से अपील की कि वे पंजाब सरकार के इस गरीब विरोधी आदेश के ख़िलाफ़ डटकर संघर्ष करें।
ठाकुर.श्रवण
वार्ता
image