Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


माता तेलिनसत्ती की पूजा-अर्चना कर भूपेश बघेल ने प्रदेश की तरक्की की कामना की

धमतरी, 22 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ प्रदेश के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने धमतरी के ग्राम तेलिनसत्ती में माता तेलिनसत्ती के दर्शन कर पूजाअर्चना कर उनसे प्रदेश की तरक्की और खुशहाली के लिए प्रार्थना की है।
इस अवसर पर मुख्यमंत्री श्री बघेल ने मंदिर परिसर में जिला साहू संघ के सामुदायिक भवन का भूमिपूजन किया। श्री बघेल ने ग्राम देमार के हाई स्कूल परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए कहा कि साहू समाज पिछड़ा वर्ग का सबसे बड़ा और अग्रणी समाज है। यह शिक्षा, व्यापार, राजनीति, संस्कृति, साहित्य, विज्ञान सहित विभिन्न क्षेत्रों में लगातार अपना विशिष्ट स्थान बनाया है और अन्य समाज भी साहू समाज से प्रेरणा लेकर आगे बढ़ रहे हैं।
अपने उद्बोधन में उन्होंने धमतरी जिले की प्रशंसा करते हुए कहा कि यह जिला उन्नत कृषि, अधिक उत्पादन और अधिक धान बिक्री में अग्रणी जिला है। मुख्यमंत्री ने आगे कहा कि प्रदेश शासन की राजीव गांधी न्याय योजना, गोधन न्याय योजना, ग्रामीण भूमिहीन कृषि मजदूर न्याय योजना सहित विभिन्न योजनाओं का बढ़-चढ़कर अधिकाधिक लाभ लिया। उन्होंने कहा कि शिक्षा, स्वास्थ्य और रोजगार के क्षेत्र में लोगों की आय बढ़ाने प्रदेश सरकार लगातार प्रयासरत है। इसके अलावा सरकार संस्कृति के संवर्द्धन और संरक्षण पर भी सतत् कार्य कर रही है।
मुख्यमंत्री ने अपने उद्बोधन में यह भी उल्लेख किया कि छत्तीसगढ़ बनने के बाद पहली बार हरेली, तीजा, विश्व आदिवासी दिवस, छेरछेरा पुन्नी और भक्तमाता कर्मा जयंती की छुट्टियां सरकार द्वारा घोषित की गई है। इसका मकसद है कि छत्तीसगढ़ संस्कृति, बोली, भाषा इत्यादि को आगे बढ़ाया जा सके। उन्होंने समाज की मांग के संबंध में कार्ययोजना बनाकर प्रस्तुत करने की बात कही, ताकि राशि स्वीकृत की जा सके।
सं विश्वकर्मा
वार्ता
image