Friday, Apr 26 2024 | Time 23:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


मोदी के प्रस्तावित दौरे से पहले योगी ने की समीक्षा बैठक

प्रयागराज,17 फरवरी (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के 29 फरवरी को प्रस्तावित दौरे के मद्देनजर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सोमवार को दिव्यांग जन उपकरण वितरण समारोह की समीक्षा बैठक की।
श्री योगी यहां एक वैवाहिक समारोह में शिरकत करने आये थे। इसी बीच उन्होने 29 फरवरी को प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिव्यांग जन उपकरण वितरण समारोह की तैयारियों की सर्किट हाउस में देर शाम अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक किया।
मुख्यमंत्री ने कहा कि संगम तट के पास परेड मैदान में 29 फरवरी को होने वाले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यक्रम में कई विश्व रिकॉर्ड बनेंगे। उन्होने प्रधानमंत्री के कार्यक्रम पर मुहर लगाते हुए कहा कि वह दोपहर में यहां पहुंचेंगे। परेड मैदान में लगभग 26 हजार दिव्यांगों और बुजुर्गों को कृत्रिम अंग एवं सहायक उपकरण वितरित किया जाएगा।
समीक्षा बैठक के बाद उन्होने जन प्रतिनिधियों से मुलाकात कर उनकी शिकायतों को सुनने के बाद उनका निस्तारण का आश्वासन भी दिया। उसके बाद वह परेड़ स्थित दिव्यांग जन उपकरण वितरण समारोह के लिए मौके का स्थलीय निरीक्षण किया।
फूलपुर की सांसद श्रीमती केसरी देवी पटेल ने श्री योगी से सर्किट हाउस में मुलाकात कर संगम क्षेत्र में तीर्थ पुरोहितों की जमीन से जुडे समस्या को गंभीरता से सुना और उसका निराकरण का आश्वासन दिया। सांसद केसरी देवी ने इस अवसर पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी द्वारा दिव्यांगाे को वितरित किये जाने वाले उपकरण में 20 लाख रूपये का अनुदान दिया।
स्थलीय निरीक्षण करने के बाद के पी कम्युनिटी में आयोजित वैवाहिक समारोह में सम्मिलित होने के उपरांत लखनऊ रवाना हो गये। इस अवसर पर महापौर अभिलाषा नंदी गुप्ता, खादी एवं ग्रामोद्योग मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह, विधायक हर्षवर्धन,महानगर अणध्यक्ष गणेश केसरवानी,क्षेत्रीय अध्यक्ष महेश चन्द्र श्रीवास्तव समेत तमाम भारतीय जनता पार्टी के पदाधिकारी उपस्थित थे।
दिनेश प्रदीप
वार्ता
image