Tuesday, Mar 19 2024 | Time 16:59 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


मनोरंजन-सनी जन्मदिन तीन अंतिम मुंबई

वर्ष 1993 से वर्ष 1996 तक सन्नी देवोल के करियर के लिए बुरा वक्त साबित हुया। इस दौरान उनकी कई फिल्में टिकट खिड़की पर कामयाब नहीं हो सकी। वर्ष 1997 में प्रदर्शित फिल्म 'बॉर्डर' और 'जिद्धी' की कामयाबी के बाद सन्नी फिल्म इंडस्ट्री में एक बार फिर अपनी खोई हुई पहचान पाने में कामयाब हो गए। 'बॉर्डर' में उन्होंने महावीर चक्र विजेता मेजर कुलदीप सिंह के किरदार में जान डाल दी थी।
वर्ष 1999 में सन्नी ने फिल्म 'दिल्लगी' के जरिये निर्माण और निर्देशन के क्षेत्र में भी कदम रख दिया। वर्ष 2001 में प्रदर्शित फिल्म 'गदर एक प्रेम कथा' सन्नी देओल के सिने करियर की सर्वाधिक सुपरहिट साबित हुई। देश भक्ति के जज्बे से परिपूर्ण यह फिल्म दर्शकों को काफी पसंद की गयी। साथ ही ऑल टाइम सुपरहिट फिल्म में शुमार हो गयी।
सन्नी ने अपने सिने करियर में अब तक 100 फिल्मों में अभिनय किया है। सनी देओल गुरदासपुर संसदीय सीट से भारतीय जनता पार्टी के टिकट पर चुनाव जीतकर संसद पहुंचे है।सन्नी आज भी उसी जोशोखरोशो के साथ फिल्म इंडस्ट्री में सक्रिय है। सन्नी की आने वाली फिल्मों में ‘गदर 2’ प्रमुख है। यह फिल्म सनी देओल और अमीष पटेल की सुपरहिट फिल्म ‘गदरः एक प्रेम कथा’ की सीक्वल है।
प्रेम
वार्ता
image