Saturday, Apr 27 2024 | Time 09:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


महिला शक्ति को बढ़ावा देने के लिये सरकार कटिबद्ध : महाना

हरदोई 24 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश के औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना ने शुक्रवार को कहा कि उनकी सरकार महिला शक्ति को बढ़ावा देने के लिये विभिन्न योजनाओं के माध्यम से बेटियों को आगे बढ़ा रही है।
यूपी दिवस के अवसर पर महिला ग्राम प्रधानों के सम्मेलन का उद्घाटन करते हुये श्री महाना ने कहा कि महिला ग्राम प्रधान अपनी नारी शक्ति को पहचान कर गांव के विकास एवं योजनााओं का लाभ पात्रों तक पहुंचाने के लिए स्वयं गांव के लोगों से संपर्क करें और बिना भेदभाव हर व्यक्ति का काम निष्पक्ष एवं ईमानदारी से करें।
उन्होने कहा कि महिला शक्ति को बढ़ावा देने के लिये ही सरकार विभिन्न योजनाओं के माध्यम से बेटियों को आगे बढ़ा रही है ताकि बालिकायें सशक्त होकर समाज की मुख्य धारा से जुड़ कर समाज की सेवा कर सकें।
इस अवसर पर बालिकाओं एवं नारी सशक्तीकरण में अच्छा कार्य करने वाली महिला ग्राम प्रधानों एवं इसमें भाग लेने वाली आशा, आंगनबाड़ी तथा छात्राओं को मंत्री एवं अन्य जनप्रतिनिधियों ने प्रतीक चिन्ह के साथ प्रशस्ति पत्र प्रदान कियें।
इससे पहले श्री महाना ने विभिन्न विभागों की 29 करोड़ रूपये की 16 परियोजनाओं का बटन दबाकर लोकार्पण किया और दिव्यांगों को ट्राईसाइकल एवं आयुष्मान योजना के गोल्डन कार्ड भी प्रदान किये।
सं प्रदीप
वार्ता
image