Friday, Apr 26 2024 | Time 20:15 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी में उपचुनाव के अंतिम दौर में कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत

यूपी में उपचुनाव के अंतिम दौर में कांग्रेस ने झोंकी पूरी ताकत

लखनऊ 30 अक्टूबर,(वार्ता) उत्तर प्रदेश में तीन नवम्बर को सात सीटों के लिये होने वाले विधानसभा उपचुनाव में कांग्रेस ने पूरी ताकत झोंक दी है।

इस उपचुनाव को कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा और पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष अजय कुमार लल्लू की कड़ी मेहनत और लोकप्रियता की अग्निपरीक्षा से जोड़कर देखा जा रहा है। सात सीटों में कांग्रेस को कम से कम दो सीट की उम्मीद है जिसके लिये पार्टी के स्टार प्रचारक विधानसभावार तूफानी दौरे करके कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाएं और नुक्कड़ मीटिंग कर रहे हैं।

2017 के उपचुनाव में इन सात सीटों में जौनपुर की मल्हनी को छोड़कर अन्य छह सीट भाजपा के पास थी। राजनीतिक विश्लेषकों के मुताबिक राज्यसभा की एक सीट को लेकर समाजवादी पार्टी (सपा) और बहुजन समाज पार्टी (बसपा) के बीच छिड़ी जुबानी जंग और शह मात के खेल के साइड इफेक्ट इस चुनाव में परिलक्षित होने के आसार है।

प्रदेश की राजनीति के हाशिये पर टिकी कांग्रेस के स्टार प्रचारकों में श्री लल्लू, विधानमंडल दल की नेता श्रीमती आराधना मिश्रा ‘मोना’, पूर्व केन्द्रीय मंत्री श्री राजीव शुक्ला, पूर्व सांसद श्री प्रमोद तिवारी, कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष श्री सोहिल अख्तर अंसारी-विधायक ने घाटमपुर में कांग्रेस पार्टी के लिए व्यापक जनसम्पर्क करते हुए मतदाताओं से कांग्रेस पार्टी के पक्ष में वोट डालने अपील की।

अपने जनसम्पर्क अभियान के दौरान श्री लल्लू ने कहा कि मौजूदा योगी सरकार हर मोर्चे पर फेल है। सरकार की गलत नीतियों के चलते प्रदेश का अन्नदाता परेशान और निराश है। प्रदेश की आबादी का बड़ा हिस्सा खेती किसानी के पेशे से जुड़ा हुआ है। केंद्र की भाजपा सरकार द्वारा लाये गए किसान कानूनों ने उनकी मुश्किलें बढ़ा दी है। पहले से घाटे में जा रही खेती किसानी को न्यूनतम समर्थन मूल्य की समाप्ति के बाद जमाखोरी और पूंजीपतियों को लाभ मिलेगा और किसान बदहाली और आत्महत्या को मजबूर होगा। मौजूदा सरकार में महंगाई अपने चरम पर है और आम आदमी का जीना दूभर हो गया है।

आराधना मिश्रा मोना ने कांग्रेस के प्रत्याशी के पक्ष में वोट मांगते हुए महिलाओं से अपील की वो प्रदेश में कानून के राज की समाप्ति और महिलाओं बच्चियों के प्रति बढ़ती दरिंदगी और रेप की घटनाओं के खिलाफ आज कांग्रेस प्रत्याशी के पक्ष में वोट कर निर्णायक भूमिका अदा करें। उन्होंने कहा कि आज कानून के राज की बात बेमानी हो गयी है जिसका सबसे ज्यादा खामियाजा प्रदेश की महिलाएं झेल रही है।

उन्नाव के बांगरमऊ सीट पर प्रदेश कांग्रेस विधान परिषद दल के नेता दीपक सिंह, पूर्व सांसद बृजलाल खाबरी, प्रदेश कांग्रेस के मीडिया संयोजक लल्लन कुमार, देवरिया विधानसभा सीट पर पूर्व विधायक अखिलेश प्रताप सिंह, प्रदेश उपाध्यक्ष ललितेशपति त्रिपाठी-पूर्व विधायक, अमरोहा की नौगवां सादात विधानसभा सीट पर पूर्व सांसद हरेन्द्र मलिक एवं जौनपुर की मल्हनी विधानसभा सीट पर पूर्व लोकसभा प्रत्याशी देववृत्त मिश्रा ने कांग्रेस प्रत्याशियों के पक्ष में जनसभाएं की एवं व्यापक जनसम्पर्क करते हुए मतदाताओं से कांग्रेस के पक्ष में वोट देने की अपील की।

प्रदीप

वार्ता

More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image