Friday, Apr 26 2024 | Time 20:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


यूपी में कोरोना पाजीटिव 103, कठिन चरण शुरू

यूपी में कोरोना पाजीटिव 103, कठिन चरण शुरू

लखनऊ 31 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में मंगलवार को कोरोना पाजीटिव मरीजों की तादाद 103 तक पहुंचने से चिंतित प्रमुख सचिव स्वास्थ्य अमित मोहन प्रसाद ने कहा कि कोरोना संक्रमण के कठिन चरण की शुरूआत हो चुकी है और इस संकट से निपटने के लिये अगले 15 दिन अधिकारियों के साथ साथ लोगों का सहयोग जरूरी है।

श्री प्रसाद ने कहा कि सभी कोरोना पाजीटिव की सेहत स्थिर है और उनमे सुधार हो रहा है। कोरोना वायरस अभी दूसरे चरण में है लेकिन अगले दो हफ्ते लोगों को ज्यादा एहतियात बरतनी होगी और लाकडाउन के नियमों का सख्ती से पालन करना होगा।

स्वास्थ्य विभाग की रिपोर्ट के अनुसार मंगलवार को सात नये कोरोना पाजीटिव मरीज मिले है जिनमें पांच बरेली में एक ही परिवार के है जबकि एक एक मरीज गाजियाबाद और नोएडा का है।

अधिकृत सूत्रों ने बताया कि 103 कोरोना संक्रमित मरीजों में अकेले नोएडा में 39 मरीज है जबकि मेरठ में 19, आगरा में 11, गाजियबाद में आठ,लखनऊ में नौ,बरेली में छह,वाराणसी और पीलीभीत में दो-दो के अलावा लखीमपुर खीरी, मुरादाबाद,कानपुर,जौनपुर,शामली,बागपत और बुलंदशहर का एक एक मरीज शामिल है।

उन्होने बताया कि इनमे से 17 मरीज पूरी तरह स्वस्थ होकर घर लौट चुके हैं जिनमें आगरा के आठ,गाजियाबाद के दो,नोएडा के छह और लखनऊ का एक मरीज है।

बरेली के जिला सर्विलांस अधिकारी डा रंजन गौतम ने बताया कि रविवार को नोएडा की एक कंपनी में कार्यरत युवक कोरोना पाजीटिव पाया गया था। वह 21 मार्च को यहां अपने घर आया था। सोमवार रात पीड़ित की पत्नी,माता पिता और भाई बहन के लिये गये नमूनों में भी वायरस की पुष्टि हो गयी।

उन्होने बताया कि सभी मरीजों को शहर के एक अस्पताल के आइसोलेशन वार्ड में रखा गया है। अब उस क्षेत्र के लोगों और पीड़ित युवक के रिश्तेदारों के स्वास्थ्य की जांच की जा रही है। एहतियात के तौर पर पीडित परिवार के घर के तीन किमी के दायरे को सील कर सैनीटाइज किया जा रहा है।

इस बीच मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त रवैये के बाद गौतमबुद्ध नगर के नये जिलाधिकारी सुहास एल वाई ने नोएडा में कोरोना संक्रमण के विस्तार की जिम्मेदार कंपनी को सील कर दिया है। सेक्टर 135 में स्थित सीज फायर कंपनी ने मार्च में विदेश से एक आडीटर को बुलाया था जो कोरोना संक्रमित पाया गया जिसके बाद एक के बाद एक कई कर्मचारी जानलेवा वायरस की चपेट में आ गये। ”

अधिकारी ने बताया कि कोविड-19 से संबंद्ध मामलों के लिये ग्रेटर नोएडा औद्योगिक विकास प्राधिकरण के मुख्य कार्यकारी अधिकारी नरेन्द्र भूषण को गौतमबुद्धनगर का प्रभारी नियुक्त किया गया है जो जिले में कोरोना संक्रमण से बचाव के अलावा मौजूदा हालात पर कडी नजर रखेंगे।

प्रदीप

वार्ता

More News
गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

गोकशी की खुली छूट देना चाहती है कांग्रेस : योगी

26 Apr 2024 | 5:39 PM

मुरादाबाद, 26 अप्रैल (वार्ता) मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुक्रवार को कहा कि अल्पसंख्यकों को उनकी पसंद के खाने की छूट देने की घोषणा कर कांग्रेस गोकशी की छूट देने की तरफ इशारा कर रही है।

see more..
image