Saturday, Apr 27 2024 | Time 17:23 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


यह अपने और पराये का चुनाव है : बादल

सरदूलगढ़, 28 मार्च (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने वीरवार को कहा कि यह चुनाव अपने और पराये का चुनाव है और प्रदेशवासियों के पास दो विकल्प हैं या तो उन लोगों को चुनें जो हमेशा उनके बीच रहते हैं और काम करते हैं या फिर उन ‘बाहरी’ लोगों को जो पंजाब में केवल लूटने और शोषण करने आये हैं।
अकाली दल अध्यक्ष ने पार्टी की ‘पंजाब बचाओ यात्रा’ के तहत कहा कि शिअद लोगों की ‘अपने घर की पार्टी ’ है और आरोप लगाया कि दिल्ली स्थित पार्टियां प्रदेशवासियों और उनकी सामाजिक, धार्मिक और राजनीतिक "फौज’’ - अकाली दल के बीच गलतफहमी पैदा करने की साजिशों में लिप्त रहती हैं।
उन्होंने कहा, ‘‘ पिछले दो सालों से चल रही इस साजिश का पूरी तरह पर्दाफाश हो गया है और दावा किया कि प्रदेशवासी ‘झाड़ू’ ‘पंजा’ और ‘कमल का फूल’ को त्यागकर अपनी ‘तकड़ी’ में अपने विश्वास जताने के लिए तैयार हैं।’’
श्री बादल ने आरोप लगाया कि दिल्ली स्थित पार्टियों ने पिछले सात सालों में पंजाब को बर्बाद कर दिया है , जिससे राज्य न केवल दिवालिया हो गया है, बल्कि सभी विकास गतिविधियां रुक गयी हैं। उन्होंने कहा, “ मैं कांग्रेस और आम आदमी पार्टी को चुनौती देता हूं कि वे अपने कार्यकाल के दौरान पिछले सात सालों में पंजाब में स्थापित एक भी प्रमुख बुनियादी ढ़ांचा परियोजना बतायें। ”
महेश .श्रवण
वार्ता
image