Sunday, Apr 28 2024 | Time 06:19 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


राकांपा (शरद गुट) सतारा, म्हाडा सीटों के लिए उम्मीदवारों की शीघ्र करेगा घोषणा

कोल्हापुर,29 मार्च (वार्ता) महाराष्ट्र में सतारा और म्हाडा लोकसभा सीटों के लिए संभावित उम्मीदवारों के नामों का खुलासा करने से इनकार करते हुए राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (शरद गुट) प्रमुख शरद पवार ने शुक्रवार को कहा कि वह अगले दो-तीन दिनों में इन दोनों लोकसभा सीटों के लिए पार्टी के उम्मीदवारों की घोषणा करेंगे।
श्री पवार ने संभावित उम्मीदवारों पर उनके विचार जानने के लिए राकांपा कार्यकर्ताओं के साथ बैठक के बाद पत्रकारों से कहा कि चूंकि मौजूदा सांसद श्रीनिवास पाटिल ने अपनी स्वास्थ्य समस्या के कारण चुनाव मैदान से अपना नाम वापस ले लिया है, इसलिए वह अगले दो से तीन दिनों में सतारा लोकसभा सीट के लिए संभावित उम्मीदवार के नाम की घोषणा करेंगे।
उन्होंने कहा कि चार शॉर्टलिस्ट किए गए उम्मीदवार हैं - शशिकांत शिंदे, बालासाहेब पाटिल, सुनील माने और सत्यजीत पाटिल, जिनमें से एक को सतारा लोकसभा सीट के लिए नामांकित किया जाएगा।
पार्टी प्रमुख ने स्पष्ट कर दिया है कि पार्टी का उम्मीदवार सतारा के लिए महा विकास अघाड़ी (एमवीए) का उम्मीदवार होगा।
म्हाडा लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र पर श्री पवार ने कहा कि उन्होंने पहले ही घोषणा की है कि म्हाडा सीट धनगर समुदाय के एक सदस्य को दी जाएगी।
दूसरी ओर, महायुति (महागठबंधन) ने सतारा लोकसभा सीट के लिए अपने उम्मीदवार की कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है क्योंकि गठबंधन सहयोगियों भारतीय जनता पार्टी और राकांपा (अजित पवार गुट) के बीच रस्साकशी चल रही है।
संयोग से, किसी भी आधिकारिक घोषणा से पहले भाजपा नेता उदयनराजे भोसले ने खुद सतारा सीट के लिए अपने नाम की घोषणा की है जबकि राकांपा (अजित गुट) ने भी इस सीट पर दावा किया है।
संजय,आशा
वार्ता
image