Friday, Apr 26 2024 | Time 08:46 Hrs(IST)
image
बिजनेस


राेग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने वाला आयुर्वेदिक उत्पाद ‘हल्दीवीटा’ लाँच

नयी दिल्ली 29 अक्टूबर (वार्ता) सेहत के लिए हल्दी बहुत ही गुणकारी पदार्थ है। शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ाने में यह रामबाण का काम करता है। घरों में आसानी से उपलब्ध होने के बावजूद बड़ी संख्या लोग यह नहीं जानते कि हल्दी का सही उपयोग कैसे करें और इसके क्या फायदे हैं। हल्दी के उपयोग को लोकप्रिय बनाने के लिए युवा उद्यमी एवं हल्टीवीटा डॉटकॉम के संस्थापकों समीर गुप्ता और अंकित खंडूरी ने ‘हल्दीवीटा’ उत्पाद लॉंच किया है।
आयुर्वेदिक फार्मूले से तैयार किए गए इस उत्पाद के सेवन से रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है जो शरीर की वायरस के संक्रमण से सुरक्षा करती है। अपने उद्यम हल्दीवीटा के बारे में समीर गुप्ता ने आज कहा कि इसे तैयार करने से पूर्व उन्होंने दो साल तक गहन शोध किया। हल्दीवीटा प्राकृतिक जड़ी-बूटियों से बना उत्पाद है। इसमें रंग, गंध या संरक्षित करने के लिए किसी अन्य तत्व का उपयोग नहीं किया गया है। हल्दीवीटा में विशिष्ट श्रेणी की हल्दी ‘सुरवर्णा’ का इस्तेमाल किया गया है। यह हल्दी हिमालय के दुर्गम क्षेत्र बदरीनाथ के पास उगाई जाती है। इसको तैयार होने में 16 से 18 माह का समय लगता है। इस कारण इसे बूढ़ी हल्दी भी कहा जाता है।
उन्होंने कहा कि हल्दीवीटा खाने में बहुत ही स्वादिष्ट है। इसमें 14 प्रकार की स्वास्थ्यवर्धक जड़ी-बूटियों का मिश्रण है। इसके सेवन से शरीर की रोग प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है। साथ ही पुरानी बीमारियों से भी छुटकारा मिलता है। श्री गुप्ता ने कहा कि बाजार में उतारने से पहले उन्होंने स्वयं इस उत्पाद का नौ महीने तक सेवन किया जिसके बहुत ही सार्थक परिणाम सामने आए। जब उन्हें पता चला कि उनकी डायबिटीज और कोलेस्ट्राल में नियंत्रण में आ गए हैं तो वह हैरान रह गए। यही नहीं, इस दरम्यान उनका 20 किलोग्राम वजन भी कम हो गया।
शेखर
जारी. वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image