Saturday, Apr 27 2024 | Time 11:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


रामनवमी मेला में अयोध्या में रहेगी चाकचौबंद सुरक्षा व्यवस्था

अयोध्या, 28 मार्च (वार्ता) भगवान श्रीराम की जन्मस्थली अयोध्या में 17 अप्रैल को रामनवमी मेला के दौरान सुरक्षा के चाक चौबंद इंतजाम किये जायेंगे।
सूबे के मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्र और पुलिस महानिदेशक प्रशांत कुमार ने गुरुवार को यहां रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा एवं रामनवमी मेले की तैयारी को लेकर जिला प्रशासन के अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की।
बाद में श्री मिश्र ने पत्रकारों को बताया कि रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा व रामनवमी मेले की तैयारी को लेकर रामजन्मभूमि परिसर में सुरक्षा के सम्बन्ध में एक बैठक आयोजित की गयी थी। इस बैठक में यह निर्णय लिया गया कि इस बार सुरक्षा काफी सख्त होगी।
उन्होंने बताया कि बैठक में रामजन्मभूमि परिसर की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों को निर्देश दिये गये हैं। रामलला के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं की व्यवस्थायें भी बेहतर करने के लिये निर्देशित किया गया है।
श्री मिश्र ने कहा कि अधिकारियों से कहा गया है कि रामलला के दर्शन को लेकर श्रद्धालुओं की व्यवस्थायें बेहतर करने के लिये कोई कमी न होने पावे और आने वाले श्रद्धालुओं के लिए कोई दिक्कत का सामना न करना पड़े। रामनवमी मेले को लेकर उच्च अधिकारियों के निर्देश तत्काल प्रभाव से लागू हों और सभी व्यवस्थायें दुरुस्त करने के निर्देश भी दिये गये हैं।
उन्होंने कहा कि बैठक पर रामनवमी मेले पर आने वाले श्रद्धालुओं के लिये ठहरने की व्यवस्था, मेडिकल व्यवस्था व अन्य सभी व्यवस्थायें भी दुरुस्त करने के निर्देश दिये गये हैं। रामनवमी मेले के पर्व पर लगभग पचास लाख श्रद्धालुओं के अयोध्या आने की उम्मीद जतायी जा रही है।
रामनवमी मेला 17 अप्रैल को मनाया जायेगा जो भव्य और दिव्य मंदिर में भगवान रामलला की जन्मोत्सव होगा।
उच्च स्तरीय बैठक में एडीजी जोन अमरेन्द्र कुमार सेंगर, अयोध्या के कमिश्नर गौरव दयाल, आई.जी. प्रवीण कुमार, जिलाधिकारी नितीश कुमार, वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक राजकरण नैय्यर व अन्य अधिकारी मौजूद रहे। बैठक में श्रीरामजन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र ट्रस्ट के पदाधिकारी एवं सदस्य भी उपस्थित थे।
सं प्रदीप
वार्ता
image