Saturday, Apr 27 2024 | Time 07:25 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


राहुल के समर्थन में हरियाणा कांग्रेस ने किया ‘सत्याग्रह’

चंडीगढ़ 26 मार्च (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी की लोकसभा की सदस्यता रद्द करने के खिलाफ पार्टी की हरियाणा इकाई ने रविवार को सुबह 10 बजे से शाम चार बजे तक सत्याग्रह किया गया।
इस मौके पर पार्टी के तमाम विधायक, पूर्व विधायक एवं पार्टी के तमाम वरिष्ठ नेता मौजूद रहे।
इस अवसर पर हरियाणा विधानसभा में नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा ने कहा कि प्रजातंत्र में प्रतिशोध की कोई जगह नहीं होती लेकिन भाजपा राहुल गांधी के खिलाफ प्रतिशोध की राजनीति कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इसके खिलाफ सत्याग्रह के रास्ते पर संघर्ष करने के लिए तैयार है।
बाद में पत्रकारों के सवालों का जवाब देते हुए श्री हुड्डा ने कहा कि भारतीय जनता पार्टी-जननायक जनता पार्टी की गठबंधन सरकार जनता का ध्यान असली मुद्दों से भटकाने में लगी है। उन्होंने आरोप लगाया कि किसान मंडियों में पोर्टल नहीं चलने और सरसों की खरीद नहीं होने के कारण परेशान हैं। किसान लगातार मौसम की मार झेल रहे हैं लेकिन अब तक ना उन्हें मुआवजा मिला और ना ही खराबे की गिरदावरी हुई। इतना ही नहीं पोर्टल नहीं चलने की वजह से किसान मुआवजे की अपील तक नहीं कर पा रहे हैं। उन्होंने मांग की कि सरकार तुरंत गिरदावरी करवाकर किसानों को मुआवजा दे।
इस अवसर पर हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष चौधरी उदयभान ने कहा कि भाजपा कितना भी जोर लगा ले लेकिन वह कांग्रेस और राहुल गांधी की आवाज को दबा नहीं सकती।
सांसद दीपेंद्र हुड्डा ने केंद्र सरकार पर संस्थाओं का दुरुपयोग कर विपक्ष की आवाज दबाने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि अपने पूरे सांसद कार्यकाल में कभी नहीं देखा कि खुद सरकार संसद की कार्यवाही को बाधित कर रही हो। ऐसा पहली बार हो रहा है क्योंकि सरकार राहुल गांधी की तरफ से उठाई जा रही हिंडनबर्ग की रिपोर्ट पर जेपीसी की मांग को दबाना चाहती है। उन्होंने कहा कि सरकार इस कदर विपक्ष को खारिज करना चाहती है कि राहुल गांधी की सदस्यता निरस्त होने के बाद जब सभी विपक्षी सांसद राष्ट्रपति से मिलकर ज्ञापन देने जा रहे थे तो पुलिस ने उन्हें हिरासत में लिया गया।
इस दौरान, तीन पूर्व विधायकों समेत विभिन्न पार्टियों के करीब 50 नेताओं-कार्यकर्ताओं को कांग्रेस में शामिल कराया गया।
महेश.विजय.संजय
वार्ता
image