Friday, Apr 26 2024 | Time 07:05 Hrs(IST)
image
बिजनेस


लाॅकडाउन में छूट दिए जाने से आधे से अधिक लोग खुश नहीं

नयी दिल्ली 27 मई (वार्ता) कोरोना वायरस के संक्रमण को रोकने के उद्देश्य से राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन में राहत दिये जाने से आधे से अधिक भारतीय खुश नहीं हैं।
लोकेशन आधारित सोशल ऐप ’पब्लिक’ द्वारा किए गए सर्वेक्षण में 57.29 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि देशव्यापी लाॅकडाउन के चौथे चरण में सरकार ने जो ढील दी है उससे वे खुश नहीं हैं। यहां तक की 86.82 प्रतिशत लोगों का कहना है कि लाॅकडाउन का तीसरा चरण पूरा होने के बाद भी वे रेस्त्रां में खाने पीने, लोगों से मिलने या सफर के लिए बाहर नहीं जा रहे हैं। देश के 300 से ज्यादा जिलों के ढाई लाख से अधिक लोगों ने इस सर्वेक्षण में भाग लिया और अपनी राय दी कि लाॅकडाउन बढ़ने से किस तरह तालमेल कर रहे हैं।
राष्ट्रव्यापी लाॅकडाउन के चौथे चरण में कुछ छूट दी गयी थी। किंतु इस सर्वेक्षण से पता चलता है कि केवल 13.18 प्रतिशत लोग ही खानपान, मित्र-संबंधियों से मुलाकात या सफर के लिए बाहर निकल रहे हैं। सर्वेक्षण में भाग लेने वाले 48.87 प्रतिशत लोगों ने कहा है कि भारत में अभी कोरोना वायरस के प्रसार को काबू नहीं किया जा सका है। रोजाना जिस तरह से कोविड-19 पाॅज़िटिव लोगों की तादाद बढ़ने की खबरें आ रही है उसे देखते हुए 11 प्रतिशत लोगों का अनुमान है कि देश में कोरोना वायरस से संक्रमित लोगों का आंकड़ा 5 लाख से भी ज्यादा हो सकता है।
शेखर
वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image