Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:19 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


लाेकसभा चुनाव के बाद पता चल जायेगा सबसे बड़ा डकैत कौन : अखिलेश

लाेकसभा चुनाव के बाद पता चल जायेगा सबसे बड़ा डकैत कौन : अखिलेश

लखनऊ 22 जनवरी (वार्ता)समाजवादी पार्टी(सपा)अध्यक्ष अखिलेश यादव ने मंगलवार को भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) पर तंज कसते हुये कहा कि लोकसभा चुनाव के बाद देश की जनता को पता चल जायेगा कि असली डकैत कौन है।

श्री यादव ने यहां छोटे लोहिया नाम से मशहूर जनेश्वर मिश्र की पुण्यतिथि पर जनेश्वर मिश्र पार्क में आयोजित समारोह में उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित करते हुये कहा कि विपक्ष लोकसभा चुनाव के दौरान चुप्पी साधकर भाजपा को हराने में सक्षम है। लोकसभा चुनाव के बाद देश की जनता अच्छी तरह पहचान लेगी कि देश का सबसे बड़ा 'डकैत' कौन था।

सपा अध्यक्ष ने कहा, “हम चंबल के बीहड़ों के लोग हैं और बेहतर होता कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चोर की जगह हमें डकैत कहते,लेकिन देश के लोग लोकसभा चुनाव में पहचान लेंगे कि सबसे बड़ा डकैत कौन है।”

प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि 2019 में चुनाव जीतने के लिए विपक्षी राजनीतिक दलों के लिए मौन मुख्य हथियार होगा। राजनीतिक दलों को कुंभ के फार्मूले को अपनाना चाहिए। जहां तीर्थयात्री बिना एक शब्द बोले आते हैं और जाते हैं। वे जो चाहते हैं, प्राप्त करते हैं। इसी तरह चुनाव में, विपक्षी राजनीतिक दल मौन रखकर जीतेंगे। लोगों का समर्थन प्राप्त करेंगे। भाजपा तो चुप रहकर हार सकती है। उन्होंने कहा कि भाजपा सभी संवैधानिक संस्थानों खुद चला रही है, ताकि विपक्षी दलों की आवाज को कुचला जा सकें। जैसे-जैसे चुनाव नजदीक आयेंगे भाजपा के गैरकानूनी हरकतों से निजात मिलेगी।

श्री यादव ने कहा कि देश की जनता ने एक नया प्रधानमंत्री चुनने का फैसला किया है। भाजपा लोगों के बीच नफरत फैलाने और देश के लोकतांत्रिक ढ़ाचे को नुकसान पहुंचाने के लिए समाज के भीतर जहर फैलाने की कोशिश कर रही है।

उन्होंने महात्मा गांधी और डॉ0 राम मनोहर लोहिया की विचारधारा पर चलने का आह्वान किया। उन्होंने कहा कि डाॅ0 लोहिया ने महात्मा गांधी द्वारा दिखाए गए मार्ग का अनुसरण किया और बाद में जनेश्वर मिश्र ने उनकी विचारधारा का पालन किया।

सपा अध्यक्ष ने कहा कि उनकी पार्टी महात्मा गांधी और डॉ0 लोहिया के दिखाए रास्ते पर भी चलेगी।

image