Saturday, Apr 27 2024 | Time 18:41 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


लोकसभा चुनाव न लड़ने पर प्रतिभा सिंह के नरम पड़े तेवर, बोली हाईकमान के पाले में है गेंद

शिमला, 28 मार्च (वार्ता) पंजाब के चंडीगढ़ में हुई कांग्रेस समन्वय समिति की बैठक के बाद शिमला लौटी प्रतिभा सिंह के चुनाव न लड़ने के तल्ख तेवर नरम होते नजर आ रहे हैं। सुश्री सिंह ने कहा कि उन्होंने हाई कमान के समक्ष अपना पक्ष रखा है अब गेंद हाई कमान के पाले में हैं।
सुश्री सिंह ने कहा कि कांग्रेस चुनाव में मजबूत प्रत्याशी उतारेगी और जीत हासिल करेगी। उन्होंने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के द्वारा मंडी से टिकट देने के मामले पर निशाना साधा और कहा कि भाजपा कार्यकर्ता भी हैरान है।
उन्होंने कहा कि समन्यवय समिति की बैठक में लोकसभा चुनाव के साथ उपचुनाव को लेकर चर्चा हुई है। हाईकमान आगे का फैसला लेगा। उनके सामने चुनाव लड़ने को लेकर कुछ समस्याएं थी इस बात को हाईकमान के सामने रखा गया है। मुख्यमंत्री ने भी आश्वासन दिया है कि हम मिल कर हर क्षेत्रों का दौरा करेंगे लोगों की समस्या को दूर करने का काम किया है। आपदा में लोगों को राहत के साथ ही ओपीएस, महिलाओं को 1500, दूध के दाम बढ़ाने का काम किया है। इन सभी चीजों को लेकर कांग्रेस चुनाव के मैदान में जाएंगी।
सुश्री प्रतिभा ने कहा कि छह अप्रैल को दिल्ली में हाई कमान के साथ बैठक होगी जिसमें आगे की रणनीति तय की जाएगी। वही कंगना के मंडी से चुनाव मैदान में उतारने को लेकर उन्होंने कहा कि इससे सभी को हैरानी है। भाजपा के कार्यकर्ता इससे हैरान हैं। कांग्रेस सशक्त उम्मीदवार को मैदान में उतरेगी। कांग्रेस एक हफ्ते में टिकटों की घोषणा कर लेगी। ऐसे लोगों को ही टिकट दिया जाएगा जो सक्रिय हो और लोगों में पहचान हो। उन्होंने कहा कि अब सरकार मजबूत करने का प्रयास करेगी।
सु. उप्रेती
वार्ता
image