Saturday, Apr 27 2024 | Time 03:22 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


वंचित अघाड़ी सभी 288 सीटों पर चुनाव अकेले लड़ेगी:आंबेडकर

कोल्हापुर, 18 सितंबर (वार्ता) वंचित अघाड़ी बहुजन (वीबीए) के नेता प्रकाश आंबेडकर ने कहा है कि उनकी पार्टी अकेले ही आगामी महाराष्ट्र विधानसभा के चुनाव में सभी 288 सीटों पर उम्मीदवार खड़ा करेगी।
श्री आंबेडकर बुधवार अपराह्न यहां शाहू स्मारक भवन में संवाददाताओं से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि उनकी पार्टी ने लोकसभा चुनाव के समय एआईएमआईएम से गठबंधन किया था लेकिन अब गठबंधन अस्तित्व में नहीं है इसलिए हमारी पार्टी सभी 288 सीटों पर चुनाव लड़ेगी।
उन्होंने कहा कि कुछ छोटी राजनीतिक पार्टियों के साथ बात चल रही है जिस पर निर्णय दो दिन के बाद लिया जा सकता है।
एआईएमआईएम के महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष इम्तियाज जलील ने बयान दिया था कि वंचित अघाड़ी भाजपा की बी टीम के रूप में काम कर रही है। इस पर श्री आंबेडकर ने कहा कि वह इम्तियाज को जनता के बीच धन्यवाद दे रहे हैं, क्योंकि लोकसभा के चुनाव के बाद वह राजनीतिक विशेषज्ञ और अधिक बुद्धिमान हो गये हैं, जो इस तरह का बयान दे रहे हैं।
कांग्रेस के साथ गठबंधन विफल होने के बाद श्री आंबेडकर ने कहा कि हम कांग्रेस के साथ सैंडविच या फुटबाल नहीं बनना चाहते।
उन्होंने कहा कि लोकसभा के चुनाव के समय वह कांग्रेस के साथ चुनाव लड़ना चाहते थे लेकिन कांग्रेस को लोकसभा के चुनाव में भारी नुकसान हुआ। इसके बाद हम कांग्रेस के साथ 125-125 सीट पर चुनाव लड़ने की मांग की थी जिसे नहीं माना गया। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस ने एक बार कहा था कि भाजपा को वंचित अघाड़ी ही टक्कर दे सकती है, इसलिए अब हमारी पार्टी अकेले ही विधानसभा का चुनाव लड़ेगी।
त्रिपाठी.श्रवण
वार्ता
image