Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:13 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


विज ने दिये संकेत, राबर्ट वाड्रा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी

विज ने दिये संकेत, राबर्ट वाड्रा के खिलाफ बड़ी कार्रवाई की तैयारी

अम्बाला, 19 सितम्बर(वार्ता) हरियाणा सरकार कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी के पति राबर्ट वाड्रा के खिलाफ जमीन खरीद में अनियमितताओं को लेकर बड़ी करने कार्रवाई की तैयारी कर रही है। राज्य के कैबिनेट मंत्री अनिल विज ने आज यहां इस बारे में संकेत दिये।

श्री विज ने आज यहां कहा कि गुड़गांव के शिकोहपुर में वाड्रा द्वारा सात करोड़ रूपये की जमीन का सीएलयू लेकर इसे 58 करोड़ में डीएलएफ को बेचने के मामले में प्रदेश का टाउन एंड कंट्री प्लानिंग विभाग इस सौदे के हर दस्तावेज की बारीकी से जांच कर रहा है। उन्होंने इस सौदे में कई अनियमितताएं होने का भी दावा किया।

कैबिनेट मंत्री ने कहा कि राज्य में पिछली कांग्रेस सरकार के समय केंद्र में भी इसी पार्टी की सरकार थी। उस समय श्री वाड्रा ने कथित तौर पर कई राज्यों में जमीनों के अनेक सौदे किये। इनमें से एक सौदे में उन्होंने शिकोहपुर में सात करोड़ रूपये की की जमीन खरीद कर इसका सीएलयू लिया और फिर उसे डीएलएफ को 58 करोड़ रुपये में बेच दिया। उन्होंने कहा कि सरकार इस बात की जांच कर रही है कि इस सौदे में सीएलयू लाइसेंस सही ढंग से हस्तांतरित हुआ था या नहीं। उन्होंने कहा कि उस समय सीएलयू में कई अनियमिताएं हुई थीं जिन्हें दरुस्त करना सरकार का काम है और वह उस प्रक्रिया पर विचार भी कर रही है।

रमेश1700वार्ता

image