Sunday, Apr 28 2024 | Time 01:29 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


वीडियो कोच बस में एक व्यक्ति से 71.80 लाख रुपये बरामद

राजसमन्द, 28 मार्च (वार्ता) राजस्थान में राजसमंद जिले के देलवाडा थाना क्षेत्र में पुलिस ने एफएसटी के सहयोग से नाकाबंदी में वीडियो कोच बस में सवार एक व्यक्ति से 71.80 लाख रुपए की संदिग्ध रकम बरामद की है।
जिला पुलिस अधीक्षक मनीष त्रिपाठी ने बताया कि लोकसभा चुनाव के मद्देनजर लागू
आदर्श आचार संहिता की पालना के लिये अवैध रुपयों की लेनदेन या मादक पदार्थ और शराब की तस्करी की रोकथाम आदि के लिये थाना प्रभारी कमलेंद्र सिंह के नेतृत्व में टीम द्वारा टोल नाका पर नाकाबंदी कर आने-जाने वाले वाहनों को चेक किया जा रहा था।
इसी दौरान बुधवार देर रात एक वीडियो कोच स्लीपर बस को रोक कर चेक किया गया। बस के अंदर काले रंग का बैग लेकर बैठे व्यक्ति संजय सेन (20) निवासी खटवाड़ा थाना बीगोद जिला भीलवाड़ा से पूछताछ की गई तो वह घबरा गया। संदिग्ध लगने पर व्यक्ति
को गाड़ी से नीचे उतार टोल के कंट्रोल रूम की रोशनी में एफएसटी प्रभारी द्वारा बैग की तलाशी में कुल 71 लाख 80 हजार रुपये बरामद किये गये। बैग में 500-500 के 14360 नोट मिले।
संजय सेन के पास इतनी बड़ी नकदी का कोई प्रमाण नहीं मिला। इस पर उसे हिरासत में लेकर थाना परिसर में निगरानी में रख कर आयकर विभाग को सूचित किया गया। गुरुवार को आयकर विभाग के अधिकारियों द्वारा इन रुपयों को जब्त कर लिया। इस मामले में
अब अग्रिम कार्रवाई की जा रही है।
रामसिंह.श्रवण
वार्ता
image