Friday, Apr 26 2024 | Time 18:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विधानसभा में किशनगढ़ में धर्मांतरण का मामला उठा

विधानसभा में किशनगढ़ में धर्मांतरण का मामला उठा

जयपुर 24 जुलाई (वार्ता) राजस्थान विधानसभा में आज अजमेर जिले के किशनगढ़ कस्बे में धर्म परिवर्तन कराये जाने का मामला उठाया गया।

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) विधायक वासुदेव देवनानी ने प्रश्नकाल में यह मुद्दा उठाते हुए कहा कि कस्बे के देवडूंगरी क्षेत्र में सत्संग के नाम पर धर्म परिवर्तन कराने का मामला सामने आया है।

उन्होंने कहा कि इससे पहले अजमेर, जयपुर सहित कई जगहों पर ऐसे मामले सामने आये है और राजस्थान धर्मांतरण की फैक्ट्री बन गया है।

इस मुद्दे पर सरकार की तरफ से कोई जवाब नहीं आने पर भाजपा सदस्यों ने शोर शराबा किया तथा वेल में आकर नारेबाजी करने लगे और इस पर सरकार के वक्तव्य की मांग की।

इस पर अध्यक्ष डा सी पी जोशी ने सभी सदस्यों को अपनी जगह पर जाने का निवेदन किया और कहा कि इस मामले में सरकार जानकारी लेकर गुरुवार को वक्तव्य देगी। इस पर मामला शांत हो गया।

इसके अलावा शून्यकाल में ही प्रतिपक्ष के उपनेता राजेन्द्र राठौड़ ने राजधानी जयपुर में आये दिन हो रही दुर्घटनाओं पर अंकुश करने का मामला उठाया। इसी तरह भाजपा विधायक रामलाल शर्मा ने बिसलपुर बांध में सात दिन का पानी शेष रहने से पेयजल को लेकर उत्पन्न होने वाले संकट से बचने के लिए उपाये करने का मामला तथा ज्ञानचंद पारीख ने भी पेयजल समस्या का मामला उठाया।

image