Friday, Apr 26 2024 | Time 23:56 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


व्यापारियों की मांगों की कांग्रेस ने हमेशा की अनदेखी : मलिक

व्यापारियों की मांगों की कांग्रेस ने हमेशा की अनदेखी : मलिक

अमृतसर 22 जनवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के पंजाब प्रदेश अध्यक्ष सांसद श्वेत मलिक ने मंगलवार को कहा कि राज्य के व्यापारियों की लंबित मांगों को कांग्रेस हमेशा से अनदेखी करती आ रही थी, लेकिन मोदी सरकार के केंद्र में आने के बाद उनकी लगभग सभी मांगों को पूरा किया गया है।

श्री मलिक यहां मीडिया से बात करते हुए कहा कि उनके द्वारा केंद्र की मोदी सरकार से बॉर्डर के लिए जो प्रोजेक्ट पास करवाए गए थे, उनका शुभारम्भ केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह की ओर से आज किया गया है। उन्होने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, श्री राजनाथ सिंह, वित्त मंत्री अरुण जेटली, केंद्रीय ग्रह राज्यमंत्री किरेण रिजिजु का धन्यवाद करते हुए कहा कि उनकी सभी मांगों को पूरा किया गया है।

उन्होंने कहा कि ओपन कार्गो के तहत पाकिस्तानी नमक, जिप्सम, जो खुले मैदान में रखा जाता था और बारिश के दिनों में खराब हो जाता था, के लिए डेढ़ लाख वर्ग फ़ीट में फर्श बनवाया गया है। इसके इलावा सीमेंट, ड्राई फ्रूट, सब्जियां, फल तथा अन्य कैमिकल जो कि पाकिस्तान से आते थे, इनके लिए शैड की जरूरत थी। शैडों के अभाव में सामान को खुले में रखना पड़ता था और बारिश के कारण यह खराबा हो जाते थे, लेकिन अब इनके लिए 50 हजार वर्ग फ़ीट का शैड का निर्माण कराया गया है।

श्री मलिक ने कहा कि सुरक्षा की दृष्टि से डिजिटल कैमरे भी लगाए गए हैं। उन्होंने कहाकि आई.सी.पी. में नई सड़कों का निर्माण, ट्रकों के लिए पहले एक ही दरवाजा होता था और अब एक और दरवाजे का निर्माण करवाया जा रहा है, जिससे की ट्रक जल्दी खाली होकर पाकिस्तान लौट सकेंगे। पाकिस्तान आने-जाने वाले लोगों के लिए भी एक नया दरवाजा बनाया जा रहा है। इसके इलावा बी.एस.ऍफ़. के लिए 300 फ्लैट्स का निर्माण तथा ऑफिसर्स मैस, रिट्रीट सैरेमनी देखने आने वाले लोगों के लिए विजटर गैलरी का निर्माण करवाया गया है। यह सारी मांगे कांग्रेस सरकार की ओर से लटकाई गई थी, लेकिन मोदी सरकार ने पहल कर सबों को पूरा कर दिया है।

image