Friday, Apr 26 2024 | Time 06:42 Hrs(IST)
image
राज्य


व्यापमं मामले में दिग्विजय ने दर्ज कराए बयान

व्यापमं मामले में दिग्विजय ने दर्ज कराए बयान

भोपाल, 22 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री दिग्विजय सिंह ने व्यावसायिक परीक्षा मंडल (व्यापमं) मामले में उनकी ओर से यहां की अदालत में पेश किए गए एक परिवाद के सिलसिले में आज अपने बयान दर्ज कराए। उनके साथ पूर्व केंद्रीय मंत्री एवं वरिष्ठ वकील कपिल सिब्बल, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ और अन्य कांग्रेस नेता भी मौजूद थे।

कांग्रेस नेता श्री सिंह ने व्यापमं घोटाले में एक्सेल शीट में कथित तौर पर फेरबदल करने संबंधी मामले को लेकर दो दिन पहले मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान, पूर्व मुख्यमंत्री उमा भारती और कुछ पुलिस अधिकारियों के खिलाफ विशेष न्यायालय के न्यायाधीश सुरेश सिंह के समक्ष परिवाद पेश किया था।

श्री सिंह ने परिवाद प्रस्तुत करते हुए आरोप लगाया था कि व्यापमं घोटाले के मुख्य आरोपी नितिन महेन्द्रा के कम्प्यूटर से प्राप्त मूल हार्ड डिस्क में इन्दौर के तत्कालीन पुलिस अधिकरियों ने वास्तविक आरोपियों को बचाने के लिए हार्ड डिस्क से प्राप्त एक्सेल शीट में बदलाव किया और उसमें उल्लेखित नामों को हटाया।

उन्नीस सितंबर को परिवाद पेश करने के बाद अदालत ने इस मामले में श्री सिंह को अपने बयान दर्ज कराने के लिए 22 सितंबर को अदालत में उपस्थित होने के लिए कहा था।

श्री सिंह ने अदालत में अपने बयान में कहा कि मामले के अनुसंधान में ईमानदारी नहीं बरती गई। हार्ड डिस्क में टेंपरिंग की गई। उससे 'सीएम' का नाम हटाया गया। साक्षियों पर दबाव डालने का प्रयास किया गया। केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई), मध्यप्रदेश के विशेष कार्य बल (एसटीएफ) और इंदौर पुलिस पर अब भरोसा नहीं किया जा सकता।

मामले में अगली सुनवाई 20 दिसंबर को निर्धारित की गई है।

इससे पहले श्री सिंह वरिष्ठ अधिवक्ताओं के साथ आज विशेष विमान से दिल्ली से यहां पहुंचे और सीधे अदालत रवाना हो गए।

सं सुधीर

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image