Friday, Apr 26 2024 | Time 10:33 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


वार्ड अध्यक्ष एवं सचिव पर प्राथमिकी

जमुई, 15 नवंबर (वार्ता) बिहार में जमुई जिले के लक्ष्मीपुर प्रखंड के खीलार पंचायत के वार्ड संख्या-दो और नौ के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं सचिव के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज करायी गयी है।
आधिकारिक सूत्रों ने आज यहां बताया कि पंचायत के वार्ड संख्या दो और नौ के वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं सचिव ने मुख्यमंत्री सात निश्चय योजना के तहत मुख्यमंत्री ग्रामीण पेयजल निश्चय योजना की राशि को निजी कंपनी सृष्टि सर्विसेज को बिना काम दिए कई लाख रुपये का अग्रिम भुगतान कर दिया जबकि पंचायती राज विभाग के निर्देशानुसार इस योजना में अग्रिम भुगतान का कोइ्र प्रावधान नहीं है।
सूत्रों ने बताया कि वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के वार्ड एवं सचिव के निर्देश के विरुद्ध राशि का अग्रिम भुगतान किया गया जो राशि के गबन करने जैसा प्रतीत होता है। इस सिलसिले में प्रखंड विकास पदाधिकारी अतुल प्रसाद के आदेश पर पंचायत सचिव उपेंद्र कुमार सिंह ने वार्ड क्रियान्वयन एवं प्रबंधन समिति के अध्यक्ष एवं सचिव के अलावा सृष्टि सर्विसेज के खिलाफ यह प्राथमिकी लक्ष्मीपुर थाना में दर्ज करायी है। इसके अलावा अग्रिम भुगतान की राशि की रिकवरी का भी निर्देश दिया गया है।
सं.सतीश
वार्ता
image