Friday, Apr 26 2024 | Time 06:02 Hrs(IST)
image
राज्य


विश्व शिक्षक दिवस पर पांच अक्टूबर को होगा शिक्षकों का सम्मान

भोपाल, 24 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश में हाई स्कूल और हायर सेकेण्डरी स्कूलों में शिक्षा की गुणवत्ता में सुधार के लिए स्कूल शिक्षा विभाग ने शिक्षकों को सम्मानित करने की योजना प्रारंभ की हैं। योजना में उल्लेखनीय कार्य करने वाले शिक्षकों को पांच अक्टूबर को विश्व शिक्षक दिवस के अवसर पर सम्मानित किया जायेगा।
पुरस्कार के लिए 5 श्रेणियाँ तैयार की गई हैं। इनमें जिला स्तरीय प्रेरक सफलता की कहानी और नवाचारों की प्रतियोगिता पर तिमाही प्रशस्ति पत्र, राज्य स्तरीय प्रेरक सफलता की कहानी और नवाचार की प्रतियोगिता पर छमाही प्रशस्ति पत्र, अकादमिक मॉनीटरिंग के आधार पर सर्वश्रेष्ठ विद्यालयों को राज्य स्तरीय छमाही प्रशस्ति पत्र अकादमिक मॉनिटरिंग के आधार पर सर्वश्रेष्ठ जिले को राज्य स्तरीय छमाही प्रशस्ति पत्र और निरंतर उत्कष्टता प्रदर्शन आधारित राज्य स्तरीय निवेश आधारित छमाही पुरस्कार की श्रेणी होगी।
योजना में ऐसे हाई स्कूल तथा हायर सेकेण्डरी स्कूल शामिल होंगे, जिनके द्वारा विद्यालयों में नामांकन, ठहराव, समता और सीखने-सिखाने आदि से संबंधित अभिनव प्रयोग किए गए हों। प्राचार्य द्वारा सफलता की कहानियों को लेख अथवा वीडियो के रूप में स्कूल शिक्षा विभाग के विमर्श पोर्टल पर प्रोफेशनल लर्निंग कम्युनिटी पर लिखित अथवा वीडियो के रूप में साझा किया जायेगा।
बघेल
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image