Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:25 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वन मंत्री ने 24 घंटे में पूरी की टूरिस्ट गाइड्स की मांग

भोपाल, 25 जून(वार्ता)मध्यप्रदेश के वन मंत्री उमंग सिंघार ने टूरिस्ट गाइड्स के सेवा-शुल्क बढ़ाने की मांग को 24 घंटों में ही पूरा कर दिया।

आधिकारिक जानकारी के अनुसार वन मंत्री कान्हा राष्ट्रीय उद्यान गये थे, जहां टूरिस्ट गाइड्स ने उनसे अपना सेवा शुल्क बढ़ाने की मांग की तो उन्होंने 24 घंटों में ही इसे पूरा कर दिया और आज टूरिस्ट गाइड्स को शासकीय आदेश भी मिल गए।
वन विभाग द्वारा जारी आदेश में टूरिस्ट गाइड्स के लिये जी-1 श्रेणी और जी-2 श्रेणी का सेवा शुल्क आगामी पर्यटन वर्ष के लिये क्रमश: 500 रुपये से बढ़ाकर 600 रुपये तथा 360 रुपये से बढ़ाकर 480 रुपये नियत किया गया है। यही नहीं, बेस्ट गाइड प्राइज हासिल करने पर रामकली बाई को जहां एक ओर टूर ऑपरेटर फॉर टाइगर की ओर से 20 हजार रुपये का इनाम प्राप्त हुआ था, वहीं दूसरी ओर वन मंत्री श्री सिंघार ने इस महिला गाइड को अपनी तरफ से भी 20 हजार रुपये पुरस्कार देने की घोषणा की।
व्यास
वार्ता
More News
मायावती रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

मायावती रविवार को मुरैना में संबोधित करेंगी चुनावी सभा

27 Apr 2024 | 10:13 AM

मुरैना, 27 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) अध्यक्ष और उत्तरप्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती रविवार को मुरैना-श्योपुर लोकसभा संसदीय क्षेत्र से पार्टी प्रत्याशी रमेश चन्द्र गर्ग के समर्थन में यहां एक चुनावी सभा को संबोधित करेंगीं।

see more..
image