Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


वनवासियों काे प्रलोभन देकर धर्मांतरण से सतर्क रहना जरूरी : योगी आदित्यनाथ

वनवासियों काे प्रलोभन देकर धर्मांतरण से सतर्क रहना जरूरी : योगी आदित्यनाथ

पत्थलगांव, 15 नवंबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज छत्तीसगढ के जशपुर जिले में आयोजित सभा में आदिवासियों काे प्रलोभन देकर धर्मांतरण करने वालों पर जमकर प्रहार करते हुए कहा कि ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरूरत है।

यहां बगीचा और कुनकुरी में आयोजित सभाओं में उन्होंने आरोप लगाया कि इटली तथा अन्य विदेशी ताकत यहां भोले-भाले वनवासियों की सेवा की आड़ में सौदा कर रही हैं। ऐसे लोगों से सावधान रहने की जरुरत है।

श्री योगी ने वनवासियों का धर्मांतरण के विरुद्ध अभियान चलाने वाले पूर्व केन्द्रीय मंत्री स्व. दिलीप सिंह जूदेव के समर्पण के काम को लगातार आगे बढ़ाने की बात पर भी जोर दिया। उन्होंने कहा कि विरोधी लोग आदिवासियों के बीच अशांति फैलाने वालों को ही सरंक्षण देते हैं। इस वजह से वनवासियों की भलाई के लिए धर्मांतरण करने वालों को उखाड़ कर फेंकने की जरुरत है। उन्होंने कहा कि धर्मांतरण से लड़ने वाले दिलीप सिंह जूदेव नहीं होते तो जशपुर के साथ आसपास के आदिवासी जिलों में कब का बस्तर की तरह नक्सली अपने पैर जमा चुके होते।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी व प्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ रमन सिंह के विकास कार्यों व योजनाओं का हवाला देते हुए उन्होंने कांग्रेस शासन काल से आज की तुलना करते हुए बीजेपी सत्ता को बेहतर बताया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ माता कौशल्या का मायका और श्रीराम का ननिहाल है। यहां राम राज्य की स्थापना के लिए भाजपा ने गोविंद भगत को जशपुर प्रत्याशी बनाया हैं। यहां आदिवासियों के साथ मिलकर भाजपा फिर से रामराज्य की स्थापना करेगी।

सं गरिमा

वार्ता

image