Friday, Apr 26 2024 | Time 05:34 Hrs(IST)
image
बिजनेस


शिकायतों के निपटान के आधार पर हो एयरलाइंस की रैंकिंग : प्रभु

नयी दिल्ली 19 नवंबर (वार्ता) नागरिक उड्डयन मंत्री सुरेश प्रभु ने सोमवार को कहा कि विमान सेवा कंपनियों की सेवा गुणवत्ता का आँकलन शिकायत निपटान में उनके प्रदर्शन के आधार पर होना चाहिये तथा इसके लिए उनकी रैंकिंग की प्रणाली स्थापित की जानी चाहिये।
श्री प्रभु ने हवाई यात्रियों की शिकायत निपटान के ऑनलाइन प्लेटफॉर्म ‘एयरसेवा’ के दूसरे संस्करण की लॉन्चिंग के मौके पर यहाँ आयोजित कार्यक्रम में कहा “हम एयर सेवा का तीसरा संस्करण भी जल्द ही लॉन्च करने वाले हैं। मेरी इच्छा है कि ‘एयरसेवा 3.0’ में यह व्यवस्था हो कि शिकायत निपटान में एयरलाइन के प्रदर्शन के आधार पर सेवा गुणवत्ता की तुलना कर सकें।”
उन्होंने कहा कि प्रदर्शन के आँकलन के लिए प्रणाली तैयार करने का काम ‘क्वालिटी काउंसिल ऑफ इंडिया’ को सौंपा जा सकता है। इसके आधार पर विमान सेवा कंपनियों को रैंकिंग प्रदान की जा सकती है जिससे यात्रियों को भी पता चल सके कि किस एयरलाइन की सेवा कैसी है।
इस अवसर पर एयरसेवा 1.0 में समय पर शत-प्रतिशत शिकायतों का निपटान करने के लिए चेन्नई हवाई अड्डे को ‘एयरसेवा चैम्पियन’ का पुरस्कार प्रदान किया गया। नवंबर 2016 में लॉन्च किये गये इस प्लेटफॉर्म पर अब तक 11 हजार से ज्यादा शिकायतें आ चुकी हैं जिनमें 92 प्रतिशत का निपटारा किया जा चुका है। 30 हजार से ज्यादा लोगों ने एयरसेवा ऐप डाउनलोड किया है।
अजीत/शेखर
जारी वार्ता
More News
पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

पारस हेल्थकेयर ने गुरुग्राम में 300 बिस्तरों के अस्पताल के लिए किया भूमि पूजन

25 Apr 2024 | 6:51 PM

गुरूग्राम, 25 अप्रैल (वार्ता) अस्पताल श्रृंखला कंपनी पारस हेल्थकेयर प्राइवेट लिमिटेड ने राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के गुरुग्राम में 2006 में 300 बिस्तरों के लिए प्रस्तावित नए अस्पताल के लिए आज भूमि पूजन किया।

see more..
image