Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:18 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


शिवराज करेंगे कल 264 करोड़ रूपये के निर्माण कार्यों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे

भोपाल, 27 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान प्रदेश की स्कूली शिक्षा को बेहतर बनाने के लिए जन-कल्याण और सुराज के 20 वर्ष पूर्ण होने के अवसर पर 264 करोड़ के निर्माण कार्यों का ऑनलाइन लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे।
आधिकारिक जानकारी के अनुसार श्री चौहान कल यहां मिंटो हॉल में स्कूल शिक्षा विभाग के 45 और जनजाति कार्य विभाग के 71 नव-निर्मित भवनों का लोकार्पण और भूमिपूजन करेंगे। इस अवसर पर जनजाति कार्य एवं अनुसूचित जाति कल्याण मंत्री मीना सिंह, लोक निर्माण मंत्री गोपाल भार्गव और स्कूल शिक्षा (स्वतंत्र प्रभार) एवं सामान्य प्रशासन राज्य मंत्री इंदर सिंह परमार भी उपस्थित रहेंगे।
कार्यक्रम का लाइव प्रसारण सीएम वेबकास्ट, सीएम मध्यप्रदेश, जनसंपर्क और स्कूल शिक्षा विभाग के फेसबुक और ट्विटर पेज के साथ डीडी एमपी और अन्य प्रादेशिक चैनलों पर किया जायेगा। कार्यक्रम में स्कूल शिक्षा विभाग के लगभग 51 करोड़ 40 लाख रूपये की राशि से निर्मित नवनिर्मित हाई स्कूल भवनों, हायर सेकेंडरी स्कूल भवनों, छात्रावासों और बहुउद्देशीय भवनों के लोकार्पण के साथ जनजातीय कार्य विभाग के 213 करोड़ 80 लाख रूपये की लागत से बनने वाले 71 शैक्षणिक भवनों का भूमि-पूजन किया जाएगा। इन भवनों के निर्माण से शालेय विद्यार्थी लाभान्वित होंगे।
जनजाति कार्य विभाग द्वारा अलीराजपुर, उमरिया, खरगोन, झाबुआ, धार, बड़वानी, मंडला, रतलाम, शहडोल, सिवनी और होशंगाबाद जिले में स्कूलों और छात्रावासों का निर्माण किया जाएगा।
बघेल
वार्ता
image