Tuesday, Mar 19 2024 | Time 09:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शहीदों की सजी चितायें, आंसुओं के सैलाब में डूबा उत्तर प्रदेश

लखनऊ, 16 फरवरी (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के पुलवामा में हुये आतंकवादी हमले में शहीद उत्तर प्रदेश के 11 जवानों का शनिवार को राजकीय सम्मान के साथ उनके गृह जिलों में अंतिम संस्कार कर दिया गया। इस हमले में प्रदेश के 12 जवान शहीद हुये थे।
सभी जगह जवानों के अंतिम संस्कार में भारी भीड़ उमड़ी। लोगों ने शहीदों और भारत माता के जयकारे लगाए जबकि आतंकवाद और पाकिस्तान के विरोध में नारे लगाये। लोगों का कहना था कि पाकिस्तान को ऐसा सबक सिखाया जाये कि वह कभी कोई दुस्साहस करने का प्रयास न कर सके।
कन्नौज के लाल इंदरगढ़ क्षेत्र के सुखेनपुर गांव में गमगीन माहौल में शहीद सीआरपीएफ जवान प्रदीप यादव के शव को उनकी 10 वर्षीय पुत्री सुप्रिया ने मुखाग्नि दी। इससे पहले उत्तर प्रदेश के राज्य मंत्री संदीप वर्मा और राज्यमंत्री अर्चना पांडेय ने शहीद के पार्थिव शरीर पर पुष्प चक्र अर्पित किये।
शामली में शहीद जवानों प्रदीप और अमित कुमार की अंत्येष्टि हुयी। दोनों जवानों के अंतिम संस्कार में केंद्रीय मंत्री सत्यपाल सिंह और उत्तर प्रदेश के गन्ना मंत्री सुरेश राणा मौजूद थे। इससे पहले सांसद और पूर्व केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान, विधायक उमेश मलिक, विधायक कपिलदेव अग्रवाल, शामली के विधायक तेजेंद्र निर्वाल, साध्वी प्राची और अन्य गणमान्य लोगों ने शहीदों को श्रद्धांजलि अर्पित की।
विश्वजीत प्रदीप
चौरसिया
जारी वार्ता
image