Friday, Apr 26 2024 | Time 17:11 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सागर में दो प्रतिष्ठानों पर आयकर छापा

सागर 21 फरवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के सागर जिले में आयकर विभाग की दो टीमों ने आज शहर के दो प्रतिष्ठानों पर छापामार कार्रवाई की।
आयकर टीमों ने मकरोनिया स्थित एक होटल और भगवानगंज स्थित मोटरसाइकि शोरूम पर सर्चिंग शुरू की जो देर शाम तक जारी थी।
आयकर विभाग के अमले द्वारा आज दोपहर मकरोनिया स्थित होटल क्राऊन पैलेस में छापामार कार्यवाही कर सर्चिंग शुरू की। दोपहर करीब 12:30 बजे आयकर विभाग का अमला पुलिस बल के साथ होटल में पहुंचा और सर्चिंग की कार्यवाही शुरू कर दी। सर्चिंग के दौरान आयकर के अमले ने होटल को बंद कर दिया।
आयकर विभाग के अधिकारी ने बताया कि काफी कीमती नया होटल बनाया गया है जिसमें लगातार कार्य भी चल रहा है। अधिकारी के अनुसार नए होटल में बेशकीमती पत्थर लगाए गए है। विभाग कई दिनों से इस पर नजर रखे हुए था। अधिकारी ने बताया कि क्राऊन पैलेस होटल में विभागीय अधिकारियों द्वारा होटल भवन के मूल्यांकन सहित अन्य दस्तावेजों की चैंकिग की जा रही है।
होटल के साथ ही आयकर विभाग की एक दूसरी टीम ने भगवानगंज स्थित मोटरसाइकिल शोरूम पर सर्चिंग की कार्यवाही की। यहाँ भी विभाग का अमला पुलिस बल के साथ दोपहर करीब 1 बजे पहुंचा। आयकर विभाग ने शोरूम पहुंचने के साथ ही शोरूम के शटर बंद करा दिए थे।
इस मामले में आयकर विभाग के अधिकारी ने बताया कि शोरूम से बिकने वाली गाडिय़ों और शोरूम संचालक द्वारा दी जा रही जानकारी में फर्क देखने के चलते यह कार्यवाही की गई है। शोरूम में मौजूद स्टॉक और कागजों में दर्ज का मिलान किया जा रहा है।
शहर में दोनो ही जगह हुई आयकर विभाग की इस कार्यवाही में सागर कार्यालय से दो आईटीओ सहित 10 पुलिस कर्मी के साथ 20 सदस्यीय अन्य अधिकारी कर्मचारी शामिल है।
सं नाग
वार्ता
image