Friday, Apr 26 2024 | Time 21:24 Hrs(IST)
image
खेल


स्टोक्स का नाबाद शतक, ऑस्ट्रेलिया को 267 का लक्ष्य

स्टोक्स का नाबाद शतक, ऑस्ट्रेलिया को 267 का लक्ष्य

लंदन, 18 अगस्त (वार्ता) बेन स्टोक्स की नाबाद 115 रन की जबरदस्त शतकीय पारी से इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे एशेज टेस्ट के पांचवें और अंतिम दिन रविवार को अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 258 रन पर घोषित कर ऑस्ट्रेलिया के सामने 267 रन का लक्ष्य रख दिया।

ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य का पीछा करते हुए चायकाल तक दो विकेट खोकर 46 रन बना लिए हैं और उसे 221 रन की जरूरत है जबकि 35 ओवर का खेल बाकी है। डेविड वार्नर पांच और उस्मान ख्वाजा दो रन बनाकर आउट हुए। दोनों ही विकेट तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर ने लिए, जिनकी एक शार्ट गेंद पर पहली पारी में गर्दन पर चोट लगने के बाद स्टीवन स्मिथ मस्तिष्काघात के कारण इस मैच से बाहर हो गए हैं।

स्मिथ की जगह मार्नस लाबुशेन को बतौर सबस्टीट्यूट टीम में शामिल किया गया है। आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप के लिए आईसीसी के नियमों में बदलाव के बाद यह पहला मौका है जब कोई खिलाड़ी किसी टेस्ट मैच के बीच में बतौर सबस्टीट्यूट एकादश में शामिल किया जा रहा है।

दो विकेट गिरने के बाद लाबुशेन मैदान में खेलने उतरे और उन्होंने ओपनर कैमरून बेनक्राफ्ट के साथ टीम को कोई और नुकसान नहीं होने दिया। चायकाल के समय बेनक्राफ्ट 16 और लाबुशेन 18 रन बनाकर क्रीज पर थे।

इससे पहले सुबह इंग्लैंड ने चार विकेट पर 96 रन से आगे खेलना शुरू किया और स्टोक्स ने 16 तथा जोस बटलर ने 10 रन से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। स्टोक्स ने 165 गेंदों पर 11 चौकों और तीन छक्कों की मदद से नाबाद 115 रन की शानदार पारी खेली और इंग्लैंड को मजबूत स्थिति में पहुंचा दिया।

स्टोक्स ने बटलर के साथ पांचवें विकेट के लिए 90 रन की साझेदारी की। बटलर ने 108 गेंदों पर तीन चौकों की मदद से 31 रन बनाये। स्टोक्स ने फिर विकेटकीपर जानी बेयरस्टो के साथ छठे विकेट की अविजित साझेदारी में 97 रन जोड़े। बेयरस्टो ने 37 गेंदों पर 30 रन में एक चौका और दो छक्के लगाए।

इंग्लैंड ने अपनी दूसरी पारी पांच विकेट पर 258 रन पर घोषित कर ऑस्ट्रेलिया के सामने 267 रन का लक्ष्य रख दिया। इंग्लैंड को पहली पारी में आठ रन की बढ़त मिली थी। ऑस्ट्रेलिया की तरफ से पैट कमिंस ने तीन और पीटर सिडल ने दो विकेट लिए।

More News
रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

रोमांच से परिपूर्ण होगा राजस्थान और लखनऊ का मुकाबला

26 Apr 2024 | 8:34 PM

लखनऊ 26 अप्रैल (वार्ता) गत विजेता चेन्नई सुपर किंग्स (सीएसके) को पिछले लगातार दो मुकाबलों में हराने वाली लखनऊ सुपर जॉयंट्स (एलएसजी) शनिवार को अपने घरेलू मैदान में मजबूत राजस्थान रॉयल्स (आरआर) के खिलाफ जीत दर्ज कर प्लेऑफ की ओर कदम बढ़ाने के इरादे से मैदान पर उतरेगी।

see more..
पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

पंजाब किंग्स ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का किया फैसला

26 Apr 2024 | 7:45 PM

कोलकाता 26 अप्रैल (वार्ता) पंजाब किंग्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 42वें मैच में कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image