Saturday, Apr 27 2024 | Time 00:13 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सैनिक स्कूल के लिए प्रभावी तरीके से काम करेगा मंत्रिमंडल : कमलनाथ

भोपाल, 20 फ़रवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने आज विधानसभा में कहा कि प्रदेश में सैनिक स्कूल खुलना चाहिए और मंत्रिमंडल इस दिशा में प्रभावी तरीके से काम करेगा।
इसके पहले प्रश्नकाल के दौरान सामान्य प्रशासन मंत्री डॉ गोविन्द सिंह ने कहा कि केंद्र सरकार से अावश्यक राशि प्राप्त होते ही भिंड जिले में सैनिक स्कूल स्थापित करने को लेकर काम शुरू हो जायेगा।
डॉ सिंह ने बहुजन समाज पार्टी विधायक संजीव सिंह के सवाल के जवाब में बताया कि अगर केंद्र सरकार द्वारा सैनिक स्कूल स्थापित करने के लिए राशि नहीं मिल पाती, तो राज्य सरकार इस सत्र में सैनिक स्कूल नहीं खोल पायेगी।
डॉ सिंह ने इस बारे में पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान से केंद्र सरकार के सामने मध्यप्रदेश का पक्ष रखने का भी आग्रह किया, जिस पर श्री चौहान ने अपनी स्वीकृति दी। श्री चौहान ने कहा कि उनकी सरकार ने सैनिक स्कूल के लिए रक्षा अनुसंधान एवं विकास संगठन (डीआरडीओ) को भूमि देने का वचन दिया था।
भिंड जिले में सैनिक स्कूल खोले जाने की घोषणा अप्रैल 2016 में तत्कालीन मुख्यमंत्री श्री चौहान और इस वर्ष रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने की थी। यह देशभर में संचालित सैनिक स्कूलों में 26वां और प्रदेश का दूसरा सैनिक स्कूल होगा।
अनूप गरिमा
वार्ता
image