Friday, Apr 26 2024 | Time 06:44 Hrs(IST)
image
राज्य


सीबीआई अदालत ने तीन अधिकारियाें सहित पांच लोगों को दी सश्रम कारावास की सजा

पुड्डुुचेरी ,25 सितंबर (वार्ता) पुड्डुचेरी में केंद्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) की विशेष अदालत ने मंगलवार को तीन सरकारी अधिकारियों सहित पांच लोगों को बीमा धोखाधड़ी मामले में दोषी करार देते हुुए उन्हें सश्रम कारावास की सजा सुनाई। सजा पाने वालों में दाे पुलिसकर्मी और एक उप परिवहन आयुक्त तथा दो अन्य आम नागरिक हैं।
सीबीआई की विज्ञप्ति के अनुसार चेन्नई की सीबीआई की भ्रष्टाचार निरोधक साखा ने पुड्डुचेरी के रहने वाले के. मुथु कुमार ए‌वंं वी. करुणाकरन, उप परिवहन आयुक्त, आयुक्त रहे वी. वीराराघवन और पुड्डुचेरी यातायात पुलिस के हेड कांस्टेबल सी. कलियापेरुमल एवं सब इंस्पेक्टर एस.पी. सुंदरमूर्ति के खिलाफ 2003-2005 के दौरान धोखाधड़ी के आरोप में मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी। आरोपी व्यक्तिों ने फर्जी दस्तावेजों के आधार पर चोलामंडलम जनरल इंश्योरेंस कंपनी से 67 लाख रुपये के झूठे बीमा दावा किया था।
जांच पूरी होने के बाद सीबीआई ने विशेष न्यायाधीश के समक्ष आरोपियों के खिलाफ आरोपपत्र दायर किया।
आज सुनवाई पूरी होने के बाद अदालत ने सभी पांच आरोपियों को दोषी पाया है। मुथु कुमार एवं करुणाकरन को छह महीने का सश्रम कारावास और वीराराघवन, सी, कालियापेरुमल एवं एस.पी. सुंदरमूर्ति को एक साल सश्रम कारावास की सजा सुनाई है।
न्यायाधीश पी. धनबल ने आरोपियों पर कुल 18,000 रुपये का जुर्माना भी लगाया।
रमेश जितेन्द्र
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image