Saturday, Apr 27 2024 | Time 05:02 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सुले, पटेल राकांपा के कार्यकारी अध्यक्ष बने, महाराष्ट्र की जिम्मेदारी सुले को

सुले, पटेल राकांपा के कार्यकारी अध्यक्ष बने, महाराष्ट्र की जिम्मेदारी सुले को

मुम्बई,10 जून (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) अध्यक्ष शरद पवार ने पार्टी के 25 वें स्थापना दिवस पर दल के भविष्य से जुड़ा एक बड़ा फैसला करते हुए शनिवार को पुत्री एवं सांसद सुप्रिया सुले तथा राज्य सभा सदस्य प्रफुल्ल पटेल को पार्टी का कार्यकारी अध्यक्ष नियुक्त किया।

राकांपा प्रमुख श्री शरद पवार ने महाराष्ट्र जैसे पार्टी की दृष्टि से महत्वपूर्ण राज्य का प्रभार सुले को दिया है जबकि गुजरात, गोवा, मध्य प्रदेश, राजस्थान और झारखंड एवं अन्य राज्यों के प्रभारी श्री पटेल होंगे। श्रीमती सुले हरियाणा और पंजाब का प्रभार संभालेंगी।

श्री शरद पवार ने कहा कि श्रीमती सुले लोकसभा में और श्री पटेल राज्य सभा में पार्टी दल का नेतृत्व करेंगे।

पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं श्री शरद पवार के भतीजे अजीत पवार वरीयता में पीछे छोड़ दिये गये लगते हैं। श्री अजीत पवार ने पिछले विधानसभा चुनाव के बाद एक अप्रत्याशित पैंतरे में भारतीय जनता पार्टी से हाथ मिलाकर उप-मुख्यमंत्री पद की शपथ ले ली थी लेकिन श्री शरद पवार की राजनीतिक चाल के आगे उन्हें पीछे हटना पड़ा था।

श्री अजीत पवार सम्मेलन स्थल पर मौजूद थे लेकिन इस घोषणा के बाद मीडिया से बिना कुछ कहे चले गये। बताया गया कि उन्हें दिल्ली जाना था।

श्री शरद पवार ने श्री सुनील तटकरे और डॉ योगानन्द शास्त्री को राष्ट्रीय सचिव बनाया है। श्री तटकरे ओडिशा और पश्चिम बंगाल के साथ-साथ किसानों के मुद्दे देखेंगे और डॉ शास्त्री दिल्ली की कमान संभालेंगे। श्री शरद पवार ने के के शर्मा को सचिव बनाया है। श्री शर्मा को उत्तर प्रदेश और हिमाचल प्रदेश जैसे राज्यों का काम सौंपा गया है।

मनोहर.श्रवण

वार्ता

image