Friday, Apr 26 2024 | Time 06:59 Hrs(IST)
image
राज्य


समान विचार-समान विकास ही प्रदेश की तरक्की का आधार-वसुंधरा

समान विचार-समान विकास ही प्रदेश की तरक्की का आधार-वसुंधरा

जयपुर, 18 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुन्धरा राजे ने समान विचार-समान विकास ही प्रदेश की तरक्की का आधार बताते हुए कहा है कि इसी भावना के आधार पर राज्य के सभी जिलों और सभी विधानसभा क्षेत्रों में बिना भेदभाव के विकास किया जा रहा हैं।

श्रीमती राजे ने मुख्यमंत्री निवास से वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से झालावाड़ जिले में लगभग 1500 करोड़ रुपये के विकास कार्यों के लोकार्पण एवं शिलान्यास के अवसर पर आज यह बात कही। उन्होंने जिले के झालरापाटन, मनोहरथाना, डग और खानपुर विधानसभा क्षेत्रों में विभिन्न सड़कों, नदियों पर पुल, ग्रेट सब-स्टेशन, विद्यालय भवन, स्वास्थ्य केन्द्र भवन आदि के निर्माण कार्यों का लोकार्पण एवं शिलान्यास किया।

इस अवसर पर उन्होंने झालावाड़ के निवासियों को बधाई देते हुए कहा कि हमारी कोशिश है कि सभी जिलों में विकास कार्यों के माध्यम से राजस्थान को देश का अग्रणी राज्य बनाएं। उन्होंने कहा कि इसमें जनता के सहयोग एवं समर्थन की जरुरत है।

श्रीमती राजे ने झालरापाटन विधानसभा क्षेत्र में लगभग 619 करोड़ रुपये लागत के 26 कार्यों का लोकार्पण एवं 234 करोड़ रुपये की लागत के 24 कार्यों का शिलान्यास किया। इसी प्रकार उन्होंने डग विधानसभा क्षेत्र में 223 करोड़ रुपये की लागत के 20 कार्यों का लोकार्पण एवं 80 करोड़ रुपये लागत के 12 विकास कार्यों का शिलान्यास किया। उन्होंने खानपुर विधानसभा क्षेत्र के लिए 160 करोड़ रुपये की लागत के सात लोकार्पण और 13 करोड़ रुपये की लागत के 16 कार्यों का शिलान्यास तथा मनोहरथाना विधानसभा क्षेत्र में 16 करोड़ रुपये की लागत के दो लोकार्पण और 153 करोड़ रुपये की लागत के 19 कार्यों का शिलान्यास किया। इस प्रकार उन्होंने पूरे जिले को कुल 55 लोकार्पण एवं 71 शिलान्यास कार्यों की सौगात दी।

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image