Saturday, Apr 27 2024 | Time 06:22 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


हिमाचल में कोरोना से बारह मरीजों की मौत

शिमला, 27 नवंबर (वार्ता) हिमाचल प्रदेश में कोरोना के बढ़ते कहर के चलते पिछले 24 घंटों में बारह लोगों की मौत हो गई ।
इसी के साथ राज्य में अब तक कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 601 पहुंच गई है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार पिछले चौबीस घंटों में कोरोना के 162 नये पाजिटिव मामले आए हैं तथा 313 लोगों ने कोरोना को मात दी है। शुक्रवार सुबह हमीरपुर व कुल्लू जिले के चार कोरोना संक्रमितों की मौत हुई है। इसकी पुष्टि नेरचैक मेडिकल कॉलेज के वरिष्ठ चिकित्सा अधीक्षक डॉक्टर जीवानंद चैहान ने की है।
उन्होंने लोगों से अपील की है कि कोरोना संबंधी लक्षण आने पर तुरंत प्रभाव से कोरोना टेस्ट करवाएं। कोरोना संक्रमित होने पर घबराएं नहीं, संयम बरतें। उन्होंने कहा कि गंभीर बीमारियों से पीडित कोरोना संक्रमितों को कोविड अस्पताल में उपचार के लिए दाखिल किया जा रहा है।
उल्लेखनीय है कि गत दिवस सबसे अधिक 931 कोरोना के मामले प्रदेश में आए थे जबकि 913 लोग कोरोना से ठीक भी हुए थे। इस अवधि में 14 लोगों की मौत हुई थी।
एक साथ बारह पुलिस कर्मियों के पाॅजिटिव आने के कारण करसोग थाना को आगामी आदेश तक सील कर दिया है। लोगों की सुविधा के लिए दो हैल्पलाइन जारी की गई है ताकि वह अपनी शिकायत दर्ज कर सकें। शिमला और बिलासपुर में 19-19, सोलन में 25, हमीरपुर में 17, कांगडा में एक, किन्नौर में सात और सिरमौर में दो मामले आए है।
इन नये 162 मामलों के बाद प्रदेश में अब कोरोना का कुल आंकड़ा 37 हजार 659 पहुंच गया है जिनमें 7 हजार 715 मामले अभी भी एक्टिव है। प्रदेश में अब तक कोरोना से 29 हजार 306 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं। वहीं 601 लोग जान गंवा चुके है। जबकि 23 लोग इलाज के लिए बाहरी राज्यों में चले गए हैं।
सं शर्मा
वार्ता
image