Friday, Apr 26 2024 | Time 06:30 Hrs(IST)
image
राज्य


हिमाचल में बस खाई में गिरी, 30 लोगों की मौत और 33 घायल

हिमाचल में बस खाई में गिरी, 30 लोगों की मौत और 33 घायल

शिमला, 20 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के कुल्लू जिले के बंजार उपमंडल मुख्यालय के निकट बयोट मोड़ पर गुरुवार सायं एक निजी बस के लगभग 500 फुट गहरी खाई में गिरने से इसमें सवार कम से कम 30 लोगों की मौत हो गई तथा लगभग 33 अन्य गम्भीर रूप से घायल हो गये। राष्ट्रपति राम नाथ कोविंद, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने दुर्घटना पर गहरा शोक व्यक्त करते हुए मृतकों के परिजनों के प्रति गहरी संवेदना तथा घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना की है।

कुल्लू की पुलिस अधीक्षक शालिनी ने बताया कि हादसा लगभग सायं लगभग चार बजे के करीब हुआ जब बंजार से गाड़ागुशैणी-खौली जा रही थी बस यहां से लगभग दो किलोमीटर दूर एक मोड़ पर अनियंत्रित होकर गहरी खाई में गिर गई। उन्होंने बताया कि इस हादसे में अब तक 30 लोगों की मौत हो चुकी है तथा लगभग 33 अन्य घायल हैं। घायलों में कई की हालत गम्भीर है। उन्होंने बताया कि मृतकों की संख्या और बढ़ सकती है।

घटना की सूचना मिलते ही बंजार के एसडीएम एम.आर. भारद्वाज, डॉक्टरों और अन्य अधिकारियों तथा बचाव के साथ घटनास्थल पर पहुंचे तथा घायलों को तुरंत नागरिक अस्पताल बंजार पहुंचाया गया। गम्भीर रूप से घायलों को क्षेत्रीय अस्पताल कुल्लू रवाना किया गया। दो राहत एवं बचाव टीमें मौके पर हैं और स्थानीय लोग भी बचाव कार्य में सहयोग कर रहे हैं। बताया जाता है कि 40 सीटर इस बस में लगभग 65 लोग सवार थे। पुलिस ने घटना के सम्बंध में मामला दर्ज कर लिया है।

मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर ने घटना गहरा दुख व्यक्त करते हुये उन्होंने इसकी जांच कराने तथा घायलों को बेहतर उपचार मुहैया कराने के आदेश दिये हैं। उन्होंने मृतकों के परिवारों को 50-50 हजार रूपये देने की घोषणा की है। इस बीच घटना की जानकारी मिलते ही परिवहन मंत्री गोविन्द्र सिंह ठाकुर शिमला से घटना स्थल के लिए रवाना हो गए। उन्होंने भी मृतकों के परिजनों के प्रति अपनी अपनी हार्दिक संवेदनाएं व्यक्त की हैं।

राज्यपाल आचार्य देवव्रत ने भी इस घटना पर गहरा दुख व्यक्त किया है। मुख्यमंत्री और राज्यपाल ने मृतकों के परिवारों के प्रति अपनी हार्दिक समवेदना व्यक्त करते ईश्वर से उन्हें यह अपूणणीय क्षति सहन करने की तथा दिवंगत आत्माओं की शांति की कामना की है।

सं.मिश्रा

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image