Friday, Apr 26 2024 | Time 12:32 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


'10 राज्यों-दो यूटी से ओडिशा आने वालों के लिए 7 दिन आइसोलेशन आवश्यक'

भुवनेश्वर 26 फरवरी (वार्ता) ओडिशा सरकार ने कोरोना वायरस (कोविड-19) के बढ़ते मामलों के मद्देनजर 10 राज्यों तथा दो केंद्र शासित प्रदेशों से राज्य में आने वाले लोगों के लिए सात दिन का एकांतवास आवश्यक कर दिया है।
स्वास्थ्य विभाग के अपर मुख्य सचिव पी. के. मोहपात्रा ने शुक्रवार को सभी कलेक्टरों, निगम आयुक्तों, हवाई अड्डा के अधिकारियों तथा पूर्वी तटीय रेलवे को पत्र लिख कर इस महामारी को फैलने से रोकने के लिए सभी एहतियात कदम उठाने का परामर्श दिया।
उन्होंने पत्र में कहा है कि महाराष्ट्र, केरल, तमिलनाडु, छत्तीसगढ़, मध्य प्रदेश, तेलंगाना, पश्चिम बंगाल, पंजाब, दिल्ली, चंडीगढ़, कर्नाटक तथा आंध्र प्रदेश से आने वाले लोगों को सात दिन तक होम आइसोलेशन में रखा जाएगा। उन्होंने कहा कि इन सभी राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों से आने वाले लोगों का उनके पहुंचे के जगहों, जैसे हवाई अड्डों, रलवे स्टेशनों तथा बस अड्डों पर प्रोटोकॉल के मुताबिक स्क्रीनिंग की जाएगी। उन्होंने कहा,
“उपरोक्त राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों से आने वाले लोगों को सात दिनों तक होम आइसोलेशन में रहना होगा। यदि इस दौरान उनमें कोरोना का कोई लक्षण दिखाई देता है, तो उनका आरटी-पीसीआर जांच की जाएगी।" उन्होंने बताया कि यदि आरटी-पीसीआ जांच में कोई पॉजिटिव पाया जाता है, तो उसका कोरोना के प्रोटोकॉल के अनुसार उपचार किया जाएगा।
उन्होंने कहा कि उन्होंने कहा कि मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम को सख्ती से लागू किया जाना चाहिए। जिला स्तर पर आरटी-पीसीआर परीक्षण के स्तर को सुधारना होगा।
संतोष
वार्ता
More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image