Friday, Apr 26 2024 | Time 22:57 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


इटावा में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा,तीन की मौत छह की हालत गंभीर

इटावा में आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे पर भीषण हादसा,तीन की मौत छह की हालत गंभीर

इटावा 01 जनवरी (वार्ता) उत्तर प्रदेश में इटावा के उसराहार इलाके मे आगरा लखनऊ एक्सप्रेस मे आज तडके कोहरे की जद मे आने के बाद एक दर्जन के आसपास गाडियो के टकराने से तीन की मौत हो गई तथा 6 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गये।

सभी घायलो को उपचार के लिए सैफई मेडिकल यूनीवसिर्टी मे भर्ती कराया गया है ।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आकाश तोमर ने यहां कहा कि इटावा से निकलने वाली आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे हाईवे के चैनल नंबर 130 पर साल की शुरुआत पर ही सुबह साढे आठ बजे आगरा से लखनऊ की ओर जा रही गाड़ियां हादसे का शिकार हो गई जिसमे मौके पर ही 3 लोगों की मौत हो गई तथा छह लोग गंभीर घायल हो गये ।

आगरा लखनऊ एक्सप्रेस वे हाईवे पर ऊसराहार थाना क्षेत्र के चैनल नंबर 130 पर गांव कुदरेल के पास बन रही एक्सप्रेस वे की पुलिस चौकी के ठीक सामने एक्सप्रेस वे के बीच के बने हुए डिवाइडर में एक आपातकालीन गेट बनाया गया है । जो एमरजेंसी के लिए काम आता है जिसे खोलकर एक्सप्रेस वे व पुलिसकर्मी उपयोग में लेते थे लेकिन आज साल के पहले दिन ही सुबह साढे आठ बजे बुंदेलखंड एक्सप्रेस से लगे हुए डंपर चालक ने जल्दी जाने के चक्कर में आपातकालीन गेट को खोल दिया और आगरा वाली लाइन से लखनऊ वाली लाइन पर जाने लगा । जैसे ही वह लखनऊ वाली लाइन की तरह मुड़ा तो आगरा की तरफ से आ रही तेज रफ्तार मछली से भरी हुई डीसीएम डंपर से जा टकराई । देखते ही देखते पीछे से आ रही एक और मुर्गी से भरी हुई डीसीएम मछली से भरी हुई गाडी मे पीछे टकरा गई ।

कोहरा होने के कारण उसके पीछे आ रही अन्य गाड़ियां भी हादसे का शिकार होती चली गई । करीब एक दर्जन गाड़ियां एक दूसरे को चीरती हुए हादसे का शिकार हो गई । घटना सुबह की होने के कारण धमाके की आवाज सुन एक्सप्रेसवे के आसपास खेतों में काम कर रहे हैं किसान मौके पर पहुंचे ।

उन्होंने एक्सप्रेस अथारिटी को घटना की जानकारी दी । वही गाड़ियों में फंसे लोगों को निकालने का प्रयास किसानों ने करना शुरू कर दिया था लेकिन गाड़ियां इतनी बुरी तरीके से चकनाचूर हो चुकी थी कि उसमें फंसे हुए लोगों को बिना उपकरणों के निकालना मुश्किल था । मौके पर पहुंची पुलिस व एक्सप्रेस में सुरक्षाकर्मियों ने क्रेन बडी जेसीबी के माध्यम से फंसे हुए लोगों को बाहर निकाला ।

जब तक फंसे हुए लोगो को निकाला जाता तब तक रोहित ,हीरालाल और राधेश्याम की मौत हो गई । घटना में छह लोग गंभीर रूप से घायल हो गए तो उन्हें तत्काल एंबुलेंस के माध्यम से सैफई ट्रामा सेंटर भर्ती करा दिया गया ।

हादसे के कारण करीब ढाई घंटे के आसपास आगरा से लखनऊ से जाने वाले मार्ग पर आवागमन पूरी तरह से बंद रहा।

सं विनोद

वार्ता

image