Friday, Apr 26 2024 | Time 22:49 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


आनंदीबेन बोलीं,स्कूल के प्रधानाचार्य क्षय रोगी को गोद लें

आनंदीबेन बोलीं,स्कूल के प्रधानाचार्य क्षय रोगी को गोद लें

मिर्जापुर 03 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश की राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने आज यहां कहा कि विद्यालयों के सभी प्रधानाचार्य एवं शिक्षक क्षय रोग (टीबी) के मरीजों को गोद लेकर उनकी देखभाल करने के लिए आगे आएं। उन्होंने जिला प्रशासन से जिले के सभी शिक्षकों को जोड़ने के सुझाव दिया।

राज्यपाल आज यहां अष्टभुजा गेस्टहाउस में टीबी मरीजों के संवाद कार्यक्रम में बोल रही थी। उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने क्षय रोग के उन्मूलन के लिए एक विशेष अभियान चलाया है। इसके लिए समाज के लोगों को आगे आना चाहिए। उन्होंने सुझाव दिया कि सभी विद्यालय के शिक्षकों को एक एक मरीज को गोद लेने चाहिए। राज्यपाल ने कहा कि आंगनवाड़ी केन्द्रों का सहयोग लेने का सुझाव दिया।

वाराणसी से यहां आने के बाद महामहिम राज्यपाल आनंदी बेन पटेल ने क्षय रोगियों से मुलाकात की और उनसे बातचीत की। उन्होंने मरीजों का दर्द जाना। जिलाप्रशासन ने स्थानीय विद्यालयों के प्रधानाचार्या को एक मरीज गोद के रूप में एलाट कर दिया था। आज सुबह से अपने अपने मरीज को लेकर उपस्थित थे। महामहिम ने सभी शिक्षकों को सेवाभाव और समर्पण के लिए कई सुझाव दिया। पूरे कार्यक्रम में स्वास्थ्य विभाग और शिक्षा विभाग के अधिकारियों को लगाया गया था।

जिलाधिकारी प्रवीण कुमार ने बताया कि टीबी मरीजों के पहचान कर निदान के लिए अभियान चल रहा है। मरीजों को शिक्षको को गोद दिया गया है। उनके देखभाल की जिम्मेदारी सौंपी गई है। महामहिम के साथ मंच पर स्थानीय सांसद अनुप्रिया पटेल और अपना दल के विधायक राहुल कोल के साथ जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक अजय सिंह मौजूद थे।

सं विनोद

वार्ता

image