Friday, Apr 26 2024 | Time 08:44 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


आंध्र प्रदेशः जगन मोहन रेड्डी ने पूरे किए कार्यकाल के तीन साल

आंध्र प्रदेशः जगन मोहन रेड्डी ने पूरे किए कार्यकाल के तीन साल

विजयवाड़ा, 29 मई (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाई एस जगन मोहन रेड्डी ने अपने कार्यकाल के तीन साल पूरे कर लिए हैं।

रविवार को यहां जारी एक बयान के अनुसार, मुख्यमंत्री द्वारा पिछले तीन साल में राज्य में शिक्षा, स्वास्थ्य, कृषि के क्षेत्र में व्यापक सुधार किए गए हैं। इनमें अंतरराष्ट्रीय स्तर पर ख्याति प्राप्त करने वाले रायथु भरोसा केंद्रों की स्थापना, ग्राम स्वराज की शुरुआत करना, महिलाओं और समाज के वंचित वर्गों को आर्थिक, सामाजिक और राजनीतिक रूप से सशक्त बनाना शामिल है।

श्री जगन मोहन रेड्डी ने 30 मई 2019 को मुख्यमंत्री पद की शपथ ली थी, उन्होंने विधानसभा चुनाव में 171 सीटों में में 151 सीटों पर जीत दर्ज की थी। इसके बाद से, मुख्यमंत्री ने लोकसभा से लेकर स्थानीय निकायों तक के सभी चुनावों में विपक्ष को पटखनी देते हुए जीत हासिल की है।

बयान में कहा गया कि सबसे बड़ी, सबसे प्रभावी और समावेशी विकास तंत्र डीबीटी प्रणाली रही है, जिसने बिचौलियों, भ्रष्टाचार और भाई-भतीजावाद को पूरी तरह से धूल चटा दी। वाईएस जगन मोहन रेड्डी के पदभार संभालने के बाद राज्य सरकार ने अब तक डीबीटी और गैर डीबीटी योजनाओं के तहत लगभग 1.85 लाख करोड़ रुपये का वितरण किया है।

देव सोनिया

वार्ता

More News
वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

वाईएसआरसीपी को हराने के लिए विपक्ष मेरी दो बहनों का इस्तेमाल कर रहा है: जगन रेड्डी

25 Apr 2024 | 8:37 PM

कडप्पा, 25 अप्रैल (वार्ता) आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री वाईएस जगन मोहन रेड्डी ने गुरुवार को कहा कि लोग दिग्गज नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री वाईएस राजशेखर रेड्डी के उत्तराधिकारी का फैसला करेंगे, लेकिन प्रतिद्वंद्वियों से हाथ मिलाने वालों का नहीं।

see more..
image