Sunday, Apr 28 2024 | Time 03:51 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी संदेशखाली के लिए रवाना

भाजपा नेता शुभेंदु अधिकारी संदेशखाली के लिए रवाना

कोलकाता, 29 फरवरी (वार्ता) पश्चिम बंगाल में विपक्ष के नेता शुभेंदु अधिकारी कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश का पालन करते हुए पीड़ितों से मिलने के लिए गुरुवार को उत्तर 24 परगना जिले के संदेशखाली के लिए रवाना हो गये।

श्री अधिकारी संदेशखाली के पीड़ितों, खास तौर पर उन महिलाओं से मिलेंगे, जिन्होंने तृणमूल कांग्रेस के नेता एवं मुख्य आरोपी शाहजहां शेख पर यौन उत्पीड़न करने और उनकी जमीनों पर कब्जा करने का आरोप लगाया है।

इस बीच, शाहजहां शेख को पश्चिम बंगाल पुलिस ने बुधवार रात मिनाखान से गिरफ्तार कर लिया। उन्हें गुरुवार सुबह बशीरहाट जिला और सत्र अदालत में पेश करने के बाद 10 दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया है।

संदेशखाली से मिली एक रिपोर्ट में कहा गया है कि क्षेत्र की महिलाओं ने मिठाई बांटकर और पटाखे फोड़कर शाहजहां की गिरफ्तारी का जश्न मनाया। उन्होंने ‘भारत माता की जय’ का नारा भी लगाया।

पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने तृणमूल नेता की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा, ‘अच्छी चीजें हुई हैं’।

श्री अधिकारी को अपने गंतव्य के रास्ते में नाव पकड़ने के लिए रामपुर घाट की ओर जाते देखा गया।

ज्ञातव्य है कि कलकत्ता उच्च न्यायालय ने बुधवार को श्री अधिकारी और एक अन्य भाजपा विधायक शंकर घोष को गुरुवार को जेलियाखली और हलदरपारा जाने की अनुमति दी।

कलकत्ता उच्च न्यायालय की एकल पीठ के न्यायाधीश कौशिक चंदा ने अधिकारी के वकीलों की प्रार्थना के बाद यह अनुमति दी।

न्यायालय ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेता से यह सुनिश्चित करने को कहा कि जिन क्षेत्रों में निषेधाज्ञा लागू है, वहां कानून-व्यवस्था कायम रहे। श्री अधिकारी को वहां भड़काऊ भाषण देने से बचना चाहिए और स्थानीय थाने में अपने पहुंचने की रिपोर्ट अवश्य देनी चाहिए।

श्री अधिकारी ने कलकत्ता उच्च न्यायालय के आदेश के बाद 20 फरवरी को संदेशखाली का दौरा किया और वहां उन्होंने लोगों को आश्वासन दिया कि वह दोबारा आएंगे तथा उनसे मिलेंगे।

श्री अधिकारी ने संदेशखाली जाने के दौरान शाहजहां शेख की गिरफ्तारी पर प्रतिक्रिया देते हुए संवाददाताओं से कहा कि लोकतंत्र में लोगों की इच्छा सर्वोपरि होती है। उन्होंने यह भी घोषणा की कि भाजपा 10 मार्च को जेलियाखाली में एक बड़ी रैली करेगी।

तृणमूल प्रवक्ता कुणाल घोष ने कहा कि कलकत्ता उच्च न्यायालय से मंजूरी के बाद राज्य पुलिस ने शाहजहां को गिरफ्तार किया और ‘राजधर्म’ बनाये रखा।

मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी नेता सुजन चक्रवर्ती ने आश्चर्य जताया कि क्या यह गिरफ्तारी थी या केवल गिरफ्तारी का दिखावा था क्योंकि तृणमूल नेता राज्य पुलिस की सुरक्षित हिरासत में हैं।

यामिनी,आशा

वार्ता

More News
उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

उत्तराखंड के जंगलों में आग का तांडव, आग बुझाने के लिए हेलीकॉप्टर की सेवा ली

27 Apr 2024 | 11:17 PM

नैनीताल, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के वनों में आग लगने की घटनाएं लगातार बढ़ रही है। राज्य में अभी तक 689.89 हेक्टेयर जंगल आग की भेंट चढ़ चुका है। इससे वन विभाग को लाखों का नुकसान हुआ है। नैनीताल में आग बुझाने के लिए वायु सेना के हेलीकॉप्टर को लगाया है।

see more..
image