Sunday, Apr 28 2024 | Time 04:35 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


भाजपा ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनाकर एवं जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाकर मिटाया कलंक: यादव

भाजपा ने अयोध्या में श्रीराम मंदिर बनाकर एवं जम्मू-कश्मीर से धारा 370 हटाकर मिटाया कलंक: यादव

मंडला, 22 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि अयोध्या में मंदिर बनवाकर भगवान श्रीराम की प्राण-प्रतिष्ठा कराकर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने अयोध्या के कलंक को मिटाने का कार्य किया है। इसी तरह जम्मू-कश्मीर में लगी धारा 370 को हटाकर प्रधानमंत्री ने एक और कलंक को मिटाने का कार्य किया है।

डॉ यादव ने यह बात यहां भाजपा कार्यालय में लोकसभा प्रबंध समिति की बैठक को संबोधित करते हुए कही। बैठक को भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विष्णुदत्त शर्मा और केंद्रीय मंत्री एवं पार्टी प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते ने भी संबोधित किया। मुख्यमंत्री ने कहा कि जनसंघ के जमाने से लेकर अब तक भाजपा ने हमेशा सनातन, संस्कृति, भारतीय लोकतंत्र, सामाजिक समरसता और राष्ट्रवाद को लेकर समाज के हर वर्ग को जोड़ने का काम किया है। पवित्र भाव से हमारे रोम-रोम में भारत को परम वैभव के शिखर पर ले जाने का संकल्प है। भाजपा ईश्वर को साक्षी मानकर भारत के भाग्य को बदलने के लिए काम कर रही है। हमारी तपस्या से भगवान का मन भी द्रवित हुआ है इसलिए देश को वैश्विक नेता के रूप में श्री नरेन्द्र मोदी जैसा नेता मिला है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि भाजपा में कार्यकर्ता ही सर्वोपरि होता है। हम सब कार्यकर्ता ही हैं। कार्यकर्ता हर बूथ पर पार्टी प्रत्याशी बनकर चुनाव में कार्य करें। पार्टी के शीर्ष नेतृत्व व देवतुल्य कार्यकर्ताओं की मेहनत से प्रदेश की सभी 29 लोकसभा सीटों पर ऐतिहासिक बहुमत से चुनाव जीतेंगे।

डॉ यादव ने कहा कि मानवता के आधार पर हम देश में सभी को सामर्थ्यवान बनाने का प्रयास करेंगे। मुख्यमंत्री ने कार्यकर्ताओं का आह्वान करते हुए कहा कि हम अपनी ताकत को पहचानकर संकल्प लें और मंडला से पार्टी प्रत्याशी फग्गन सिंह कुलस्ते को पुनः मण्डला लोकसभा से ऐतिहासिक मतों से विजयी बनाएं। मुख्यमंत्री ने कहा कि जिस तरह देश की सेना अपने शौर्य के साथ देश की सेवा में जुटी है, ठीक उसी तरह सेना को शौर्य को याद करते हुए भाजपा का कार्यकर्ता पूरी ताकत और समर्पण के साथ प्रधानमंत्री श्री मोदी को तीसरी बार देश का प्रधानमंत्री बनाने में अपना अमूल्य योगदान प्रदान करें।

लोकसभा प्रबंध समिति की बैठक को संबोधित करते हुए प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि भाजपा ने प्रधानमंत्री श्री मोदी नेतृत्व में आठवीं बार श्री कुलस्ते पर विश्वास व्यक्त किया है। जिनके ऊपर प्रधानमंत्री का विश्वास हो उनके उपर हमारा विश्वास और जनता का आर्शीवाद होना चाहिए। प्रत्येक बूथ पर 370 वोट बढ़ाकर हम डॉ श्यामा प्रसाद मुखर्जी के बलिदान के प्रति श्रद्धा का भाव प्रकट करें। संगठन का तंत्र हमारी ताकत है, इसलिए भाजपा कार्यकर्ता मंडला लोकसभा क्षेत्र के सभी 2614 बूथ पर विजय का संकल्प लेकर चुनाव कार्य में जुटें। कार्यकर्ता मंडला में हर बूथ को जीतकर पार्टी और प्रत्याशी के विजय को ऐतिहासिक बनाने के लिए कार्य करें।

उन्होंने कहा कि हमें हर बूथ पर विजय हासिल करनी है। कार्यकर्ताओं के ऊपर केंद्रीय नेतृत्व का अद्भुत विश्वास और भरोसा है, इसलिए कार्यकर्ताओं की मेहनत और काम के बल पर हम मध्यप्रदेश की 29 सीटों पर चुनाव जीतेंगे। प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा ने कहा कि गरीब कल्याण और विकास हमारी ताकत है। हमने देश के हर वर्ग के कल्याण और विकास के लिए कार्य किया है।

मंडला प्रवास के दौरान गाजीपुर ग्राम में मुख्यमंत्री डॉ यादव एवं प्रदेश अध्यक्ष श्री शर्मा प्रधानमंत्री आवास योजना के हितग्राही श्री धनेश्वर के गृहप्रवेश कार्यक्रम में शामिल हुए। मुख्यमंत्री व प्रदेश अध्यक्ष ने हितग्राही श्री धनेश्वर के निवास पहुंचकर नूतन गृहप्रवेश की बधाई दी व उनके परिजनों के साथ भोजन किया। इस अवसर पर केंद्रीय मंत्री एवं मंडला लोकसभा से भाजपा प्रत्याशी श्री कुलस्ते, प्रदेश सरकार में मंत्री श्रीमती उइके सहित जिला पदाधिकारी साथ रहे।

बघेल

वार्ता

More News
छत्तीसगढ़ में ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में चार लोगों की मौत

छत्तीसगढ़ में ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में चार लोगों की मौत

27 Apr 2024 | 8:23 PM

जांजगीर-चांपा 27 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के जांजगीर जिले के मुलमुला थाना क्षेत्र में शनिवार को ट्रक और मोटरसाइकिल की टक्कर में तीन लोगों की मौके पर ही मौत हो गई और एक महिला ने इलाज के दौरान दम तोड़ दिया।

see more..
image