Friday, Apr 26 2024 | Time 08:28 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


सुरखी क्षेत्र में विकास एवं व्यक्तिगत दोनों समस्याओं का होगा निदान-राजपूत

सुरखी क्षेत्र में विकास एवं व्यक्तिगत दोनों समस्याओं का होगा निदान-राजपूत

सागर, 12 जनवरी (वार्ता) मध्यप्रदेश के राजस्व और परिवहन मंत्री गोविन्द सिंह राजपूत ने कहा है कि जिले के सुरखी क्षेत्र में विकास एवं व्यक्तिगत दोनों समस्याओं का निदान होगा।

श्री राजपूत ने जिले सुरखी विधानसभा क्षेत्र के सीहोरा गाँव के शासकीय हाई स्कूल प्रांगण में राजस्व एवं परिवहन विभाग द्वारा आयोजित कार्यक्रम में कहा कि राजस्व एवं परिवहन शिविर अभी जैसीनगर, बिलहरा, सीहोरा में लगाये गये है जरूरत पडने पर प्रत्येक पंचायत में हितग्राहियों की समस्या के निराकरण के लिए शिविर का आयोजन किया जायेगा।

उन्होंने सुरखी विधानसभा की हर पंचायत में शादी विवाह सामाजिक कार्यक्रम के लिए मंगलभवन बनाने सहित सीहोरा में भी बडा मंगलभवन बनाने की बात कही। उन्हाेंने कहा कि सुरखी क्षेत्र में आमजनता की विकास एवं व्यक्तिगत दोनों समस्याओं का निदान किया जायेगा। जैसीनगर की तरह सीहोरा में भी स्वास्थ्य सिविर आयोजित किया जायेगा, जिसमें विशेष तौर पर महिलाओं के इलाज की विशेष व्यवस्था की जायेगी।

इस मौके पर आयोजित शिविर में राजस्व विभाग के लगभग 250 प्रकरणों का निराकरण किया गया। परिवहन विभाग द्वारा लगभग 600 लायसेंस तत्काल दिये गये। हितग्राहियों की संख्या अधिक एवं समय अभाव होने के कारण 800 लायसेंस के फार्म जमा किये जिनके लायसेंस अलग से जारी किये जायेंगे।

सं विश्वकर्मा

वार्ता

image