Friday, Apr 26 2024 | Time 10:57 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना वायरस के साथ लड़ाई में सरकार के साथ है कांग्रेस -कमलनाथ

कोरोना वायरस के साथ लड़ाई में सरकार के साथ है कांग्रेस -कमलनाथ

भोपाल,17 मई (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ ने कहा है कि कोरोना वायरस (कोविड-19) के संक्रमण से निपटने की लडाई में कांग्रेस पार्टी राज्य सरकार के साथ कंधे से कंधा मिला कर खड़ी है।

प्रदेश कांग्रेस की आज यहां जारी विज्ञप्ति के अनुसार श्री कमलनाथ ने कहा है कि कांग्रेस कोरोना की इस लड़ाई में सरकार के साथ पूरी तरह से खड़ी है। प्रदेश के लाखों कांग्रेसजन इस महामारी में सरकार के साथ कंधे से कंधा मिलाकर खड़े हैं।

श्री कमलनाथ ने कहा कि आज कोरोना को लेकर लॉकडाउन का तीसरा चरण समाप्त हो रहा है। इन तीन चरणों की समाप्ति के बाद भी मध्यप्रदेश की स्थिति कोरोना को लेकर बेहद चिंताजनक बनी हुई है। प्रदेश में कोरोना संक्रमण और इससे हो रही मौतों के आंकड़े दिन प्रतिदिन बढ़ते जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रदेश में लॉकडाउन के पहले दिन 24 मार्च तक कोरोना संक्रमण के मात्र 4 मरीज थे और अब प्रदेश में कोरोना संक्रमितों का आंकड़ा बढ़कर 5000 के करीब पहुंच चुका है। अब यह महामारी शहरों से गांव की और भी निरंतर बढ़ती जा रही है। प्रदेश के इंदौर और भोपाल के आंकड़े बेहद चिंताजनक हैं।

उन्होंने कहा है कि लॉकडाउन के तीसरे चरण की समाप्ति के साथ ही चौथे चरण की शुरुआत में जनता को राहत प्रदान की जाए। रेड जोन छोड़कर अन्य इलाकों में आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए। क्रमबद्ध तरीके से आर्थिक गतिविधियां प्रारंभ हो। संक्रमण के बढ़ते आंकड़ों को देखते हुए सरकार स्वास्थ्य सेवाओं को मजबूत करने की दिशा में ठोस कार्य योजना बनाकर कार्य करें। प्रदेश के अस्पतालों में आवश्यक सुरक्षा संसाधनों व मेडिकल उपकरणो की आपूर्ति सुनिश्चित की जाए।

विश्वकर्मा

वार्ता

image