Friday, Apr 26 2024 | Time 21:16 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


स्वास्थ्य विभाग में घोटाले की जांच सही न हुई तो अदालत में जाएगी कांग्रेसः विक्रमादित्य

स्वास्थ्य विभाग में घोटाले की जांच सही न हुई तो अदालत में जाएगी कांग्रेसः विक्रमादित्य

शिमला, 08 जून (वार्ता) हिमाचल प्रदेश कांग्रेस कमेटी के महासचिव और शिमला ग्रामीण से विधायक विक्रमादित्य सिंह ने स्वास्थ्य विभाग में कथित लेनदेन को लेकर वायरल हुये ऑडियो की अगर जांच सही तरीके से नहीं हुई तो पार्टी उच्च न्यायालय का दरवाजा खटखटाएगी।

श्री सिंह ने आज यहां एक पत्रकार वार्ता को सम्बोधित करते हुये उक्त मामले में मुख्यमंत्री से इस्तीफा देने की मांग दोहराई। उन्होंने कहा है कि प्रदेशा भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष राजीव बिंदल ने अगर उक्त मामले में नैतिकता के आधार पर इस्तीफा दिया है तो मुख्यमंत्री को भी पद से इस्तीफा देना चाहिये क्योंकि स्वास्थय मंत्रालय उनके ही पास है।



कांग्रेस नेता ने कहा कि कोरोना महामारी के दौर में हुए स्वास्थ्य विभाग में हुये कथित भ्रष्टाचार से प्रदेश की देशभर में बदनामी हुई है। उन्होंने कहा कि गृह और स्वास्थय विभाग मुख्यमंत्री के पास हैं और ऐसे में सतर्कता ब्यूरो द्वारा उक्त घोटाले की निष्पक्ष जांच सम्भव नहीं है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस पहले भी राज्यपाल से उक्त मामले की उच्च न्यायालय के जज से मांग कर चुकी है और अब वह उच्च न्यायालय का सीधे दरवाजा खटखटाएगी।



कांग्रेस विधायक ने कहा कि नेपाल सरकार के साथ सम्बंध ठीक न होने के कारण हिमाचल में मजदूरों की कमी आई है और इससे सेब बागवानों को आने वाले समय में परेशानी का सामना करना पड़ेगा। ऐसे में सरकार को समय रहते मजदूरों की उपलब्धता की समस्या के प्रबंध करने चाहिएं।

सं.रमेश1739वार्ता

image