Friday, Apr 26 2024 | Time 07:53 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


कोरोना के चलते भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू, कई अन्य जिलों में लॉकडाउन

कोरोना के चलते भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू, कई अन्य जिलों में लॉकडाउन

भोपाल, 24 मार्च (वार्ता) मध्यप्रदेश में कोरोना वायरस के बढ़ते संक्रमण को लेकर राज्य सरकार द्वारा इसकी रोकथाम के मद्देनजर उठाए गए कदमों के बीच राजधानी भोपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगा दिया, वहीं प्रदेश के अधिकतर जिले पिछले दो दिनों से लॉकडाउन है। प्रदेश में कोरोना के मरीजो की संख्या बढ़कर सात हो गयी है।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार जबलपुर में कोरोना से संक्रमितों की संख्या बढ़कर छह हो गयी है, वहीं राजधानी भोपाल में एक मरीज पॉजिटिव मिला है, जिसके चलते प्रदेश में काेरोना के पाॅजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर सात हो गयी। इसी के मद्देनजर राज्य सरकार द्वारा इसकी रोकथाम के लिए प्रभावी कदम उठाए गए हैं और लॉकडाउन के बाद कल रात से भाेपाल और जबलपुर में कर्फ्यू लगा दिया।

कर्फ्यू के चलते राजधानी भोपाल में सुबह से सड़के सूनी हैं। एक्का दुक्का लोग ही सड़कों पर दिखाई दे रहे हैं। बाजारों में सन्नाटा पसरा है। जगह, जगह पुलिस बल तैनात किया गया है। यहीं हाल जबलपुर में है, जहां बाजारें पूरी तरह से बंद है। सड़के सूनसान है। इसके साथ ही प्रदेश के अधिकतर जिले लॉकडाउन किए गए हैं। पुलिस लोगों से अपने अपने घरों में रहने की अपील कर रही है।

कोरोना के एक सौ से अधिक संभावितों के सेम्पल जांच के लिए भेज गए हैं, जिनमें सात पाॅजिटिव मिलें तथा 69 की रिपोर्ट निगेटिव आई है। वहीं 31 मरीजों की जांच रिपोर्ट आनी बाकी है। कोरोना के चलते प्रदेश के लगभग सभी जिले के सीमाएं सील की गयी। इसके अलावा महाराष्ट्र, गुजरात, राजस्थान और उत्तर प्रदेश से लगने वाली सीमाएं सील की गयी है। बाहर से आने वालों यात्री पूरी तरह से प्रतिबंधित हैं।

बघेल

वार्ता

image