Friday, Apr 26 2024 | Time 22:56 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


वाराणसी में कोरोना पाजीटिव की मृत्यु के बाद चार इलाकों में कर्फ्यू

वाराणसी में कोरोना पाजीटिव की मृत्यु के बाद चार इलाकों में कर्फ्यू

वाराणसी 05 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की सांस्कृतिक नगरी वाराणसी के सर सुदंरलाल अस्पताल में भर्ती बुजुर्ग की शनिवार को मृत्यु होने के बाद उसके कोरोना पाजिटिव होने की पुष्टि हुयी जिसके बाद गंगापुर और आसपास के क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है।

जिलाधिकारी कौशलराज शर्मा ने रविवार को बताया कि गंगापुर,लोहता,मदनपुरा और बजरदीहा क्षेत्र में कोरोना संक्रमित मरीजों के मिलने बाद कर्फ्यू लगा दिया गया है। ऐसा क्षेत्र के लोगों को कोविड-19 के संक्रमण से बचाने के लिये उठाये गये एहतियाती कदमों के तहत किया गया है।

अधिकृत सूत्रों ने बताया कि वाराणसी में कोरोना संक्रमित पहले मरीज की मौत शनिवार को होने के बाद राज्य में जानलेवा वायरस से मरने वालों की तादाद बढ कर तीन हो गयी है। इससे पहले बस्ती और मेरठ में एक एक कोरोना संक्रमित की मौत हो चुकर है।

उन्होने बताया कि गंगापुर निवासी 55 वर्षीय व्यवसायी को तीन अप्रैल को बीएचयू के सर सुंदरलाल अस्पताल में भर्ती कराया गया था। वह उच्च रक्तचाप और मधुमेह के मरीज थे। मरीज को कोराेना संदिग्ध मानते हुये चिकित्सकों ने उनकी लार के नमूने जांच के लिये भेजे थे। इस बीच आईसीयू में भर्ती बुजुर्ग ने कल शाम अंतिम सांस ली। मृत्यु के बाद आयी जांच रिपोर्ट में उनके कोरोना से ग्रसित होने की पुष्टि हुयी।

सूत्रों ने बताया कि मृतक का अंतिम संस्कार जिला प्रशासन की देखरेख में उनके दो परिजनों ने किया। इसके साथ ही मृतक के परिवार के दस अन्य सदस्यों को आइसोलेट कर दिया गया है। मृतक के निवास स्थल गंगापुर इलाके को सील कर दिया गया है।

उन्होने बताया कि जिले में आज एक महिला में भी कोरोना संक्रमण की पुष्टि हुयी है जिसके बाद यहां कोरोना से ग्रसित होने वाले मरीजों की तादाद बढ कर सात हो गयी है जिसमें तब्लीगी जमात के दो सदस्य शामिल हैं।

प्रदीप

वार्ता

image