Friday, Apr 26 2024 | Time 18:41 Hrs(IST)
image
राज्य » मध्य प्रदेश / छत्तीसगढ़


बेटियों की शिक्षा, स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत-कमलनाथ

बेटियों की शिक्षा, स्वास्थ्य पर ज्यादा ध्यान देने की जरूरत-कमलनाथ

भोपाल, 13 जून (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बेटियों के स्वास्थ्य, शिक्षा, हिंसा से जुड़े मुद्दों पर सरकार, समुदाय और यूनिसेफ़ जैसी प्रतिबद्ध संस्थाओं को परस्पर संयुक्त रूप से काम करने की जरुरत बताई है।

श्री कमलनाथ आज यहाँ मंत्रालय में यूनिसेफ़ के प्रतिनिधि मंडल से चर्चा कर रहे थे। उन्होंने कहा कि बच्चों के अधिकारों पर और ज्यादा काम करने की आवश्यकता है। सोशल मीडिया ने पूरा वातावरण बदल दिया है। इसका सकारात्मक उपयोग बेटियों को जागरूक बनाने में किया जाना चाहिए। बेटियों के प्रति मानसिकता बदलने में भी इसका उपयोग किया जाना चाहिए। उन्होंने प्रतिनिधि मंडल को बच्चों में कुपोषण दूर करने, शिक्षा का अधिकार देने, स्वास्थ्य सुविधाएँ उपलब्ध करवाने के लिए किये जा रहे प्रयासों की जानकारी दी।

कंट्री प्रमुख सुश्री हक़ ने मुख्यमंत्री को इंदौर, बड़वानी के मैदानी अनुभवो की जानकारी देते हुए बताया की नवजात शिशु स्वास्थ के लिए अच्छी पहल की गई है।

इस मौके पर यूनिसेफ़ की कंट्री प्रमुख सुश्री यास्मीन अली हक़, राज्य में फील्ड आफिस प्रमुख माइकल जुमा, फील्ड सर्विस प्रमुख सुश्री जालपा रत्ना और पदाधिकारी उपस्थित थे।

नाग

वार्ता

image